Rajasthan Corona Update
Rajasthan Corona Update Social Media
राजस्थान

Rajasthan Corona Update : राजस्थान में कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रोन के नौ मरीज मिले

News Agency

जयपुर। राजस्थान में वैश्विक महामारी कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रोन के नौ मरीज पाए गए हैं। चिकित्सा विभाग के सचिव वैभव गालरिया ने आज यह जानकारी देते हुए बताया कि दक्षिण अफ्रीका से आए परिवार की जीनोम सीक्वेंसिंग की रिपोर्ट में नौ लोग कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रोन से ग्रसित पाए गए हैं।

श्री गालरिया ने बताया कि विभाग ने दक्षिण अफ्रीका से आए परिवार को पूर्व में ही आरयूएचएस अस्पताल में भर्ती करवा दिया था। उनके संपर्क में आए पांच अन्य लोग भी संक्रमित पाए गए हैं, इन्हे भी आरयूएचएस में भर्ती किया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि दक्षिण अफ्रीका से आए परिवार सहित उनके सम्पर्क में आए 34 लोगों के सैंपल लिए गए थे, जिनमें से नौ लोग कोरोना संक्रमण के नए वेरिएंट ओमिक्रोन से पॉजिटिव पाए गए हैं। उन्होंने बताया कि परिवार के संपर्क में सीकर जिले के अजीतगढ़ का एक परिवार भी आया था। विभाग ने सीकर में उन सभी आठ लोगों की भी ट्रेसिंग की वे सभी कोरोना नेगेटिव पाए गए हैं। उन्होंने बताया की सम्पर्क में आए सभी लोगो की व्यापक स्तर पर कांटेक्ट ट्रेसिंग कर सैंपल लिए जा रहे हैं।

श्री गालरिया ने बताया कि दक्षिण अफ्रीका से आए परिवार के जयपुर में आने के बाद से ही विभाग पूरी तरह सक्रिय था व लगातार इनकी मॉनिटरिंग की जा रही थी। उन्होंने कहा कि विभाग द्वारा सघन कांटेक्ट ट्रेसिंग की जा रही है संपर्क में आए सभी लोगों की पहचान कर उपचार प्रारंभ कर दिया जाएगा।

उन्होंने आमजन से कोरोना अनुरूप व्यवहार की कड़ाई से पालना करने की अपील की है। उन्होंने कहा कि सभी लोग घर से निकलते समय मास्क लगाएं, सोशल डिस्टेंसिंग की पालन करें, प्रभार अपने हाथ साबुन से धोते रहें व कोरोना वैक्सीन की डोज लेना ना भूलें।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT