दलितों पर अत्याचार
दलितों पर अत्याचार  Priyanka Sahu -RE
राजस्थान

दलितों पर अत्याचार के बाद देश की राजनीति में मचा भूचाल

Priyanka Sahu

राज एक्‍सप्रेस। दलितों के साथ अत्याचार होने की खबरें अधिकतर चर्चा में रहती हैं और इस मामले पर अधिकतर देश की राजनीति में भूचाल भी मचने लगता है। हाल ही में राजस्थान के नागौर जिले में दो दलितों को बेरहमी से पीटा गया है, अब इस मामले पर भी राजनीति शुरू हो गई है।

क्‍या है मामला?

दरअसल, राजस्थान के नागौर में चोरी किये जाने के आरोप में दो दलित युवकों को बेरहमी से पीटा, इतना ही नहीं बल्कि इन युवकों के प्राइवेट पार्ट में पेट्रोल डाला, साथ ही स्क्रूड्राइवर का भी इस्तेमाल किया। बता दें कि, नागौर जिले के पांचौड़ी इलाके की यह घटना आज की नहीं बल्कि 16 फरवरी की है।

घटना के बाद गरमाई सियासत :

इसी घटना को लेकर राजनीतिक पार्टियां अपनी-अपनी प्रतिक्रिया देने लगे, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्वीट कर इस घटना की आलोचना करते हुए राज्य सरकार से एक्शन लेने की बात कही है।

राज्य के CM का कहना :

इस घटना के सामने आने के बाद राज्य के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ट्वीट किया, जिसमें उन्‍होंने लिखा- ‘नागौर में जो भयावह घटना हुई है, उसमें तुरंत एक्शन ले लिया गया है और सभी सातों आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है,जिन्होंने भयावह काम किया है उन्हें कड़ी सजा दी जाएगी।’

राहुल गांधी ने किया दु:ख व्‍यक्‍त :

वहीं, कांग्रेस के पूर्व अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने भी अपने ट्वीट में लिखा- ’’राजस्थान के नागौर से दो दलित युवकों को पीटने वाला जो वीडियो आया है वो डराने वाला है। मैं राज्य सरकार से अपील करता हूं कि वो तुरंत इस मामले में कड़ा एक्शन लें और दोषियों को कड़ी सजा दें।’’

भाजपा का कांग्रेस पर कटाक्ष :

दलित युवकों के साथ हुई भयावह घटना पर भाजपा ने कांग्रेस सरकार पर कटाक्ष किया।

कांग्रेस लगातार लोक कल्याणकारी सरकार होने का दावा करती है, लेकिन ये निंदनीय है। इस मामले में सरकार को सख्त से सख्त कदम उठाना चाहिए।
सतीश पूनिया, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष

राहुल के ट्वीट को भाजपा ने किया रिट्वीट :

राहुल गांधी के इस ट्वीट को भाजपा के आईटी सेल प्रमुख अमित मालवीय ने रिट्वीट करते हुए अपनी प्रतिक्रिया में लिखा- राज्य सरकार? मुख्यमंत्री गृह मंत्री भी हैं और उनका नाम अशोक गहलोत है। बस इस मामले में आप नहीं जानते हैं कि राज्य में दलितों के खिलाफ क्रूरता के लिए कौन जिम्मेदार है? उन्‍होंने आगे यह भी लिखा- जब से राजस्थान में कांग्रेस की सरकार बनी है तब से दलितों और महिलाओं के खिलाफ अपराध बढ़ा है।

वहीं, बीजेपी नेता राजेंद्र राठौड़ ने यह आरोप लगाया है कि, कांग्रेस सरकार दलितों की सुरक्षा के प्रति गंभीर नहीं है। इसके अलावा नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल ने दलित युवकों के साथ मारपीट की घटना को मानवता को शर्मसार करने वाली बताया है।

सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो :

दलितों पर अत्याचार का वीडियो सोशल मीडिया पर भी काफी वायरल हो रहा है, वीडियो में दिखाया गया है कि, दो दलित युवक बचने के लिए चिल्ला रहे हैं, पीटने वालों से लगातार माफी मांग रहे हैं और बार-बार छोड़ देने की अपील कर रहे हैं, लेकिन मारने वालों पर कोई फर्क नहीं पड़ रहा है। वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने पीड़ित युवक से संपर्क करके बुधवार को 7 आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है, इनमें से 5 को गिरफ्तार कर लिया गया है, जबकि दो की तलाश जारी है।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT