जयपुर में कांग्रेस का प्रदर्शन
जयपुर में कांग्रेस का प्रदर्शन Raj Express
राजस्थान

Rajasthan News : IT द्वारा पार्टी के बैंक खाते फ्रीज करने के खिलाफ जयपुर में कांग्रेस का प्रदर्शन

Author : gurjeet kaur

हाइलाइट्स :

  • बुधवार को होगी मामले की सुनवाई।

  • उदयपुर में भी कांग्रेस ने किया प्रदर्शन।

जयपुर, राजस्थान। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने सोमवार को आयकर विभाग द्वारा पार्टी के बैंक खाते फ्रीज करने के खिलाफ जयपुर में विरोध प्रदर्शन किया। कांग्रेस ने जयपुर के अलावा उदयपुर में भी प्रदर्शन किया है। आयकर विभाग द्वारा 210 करोड़ रुपये की आयकर मांग पर बैंक खाते फ्रीज कर दिए गए थे लेकिन बाद में एक आईटी अपीलीय न्यायाधिकरण ने उन्हें संचालित करने की अनुमति दे दी थी।

कांग्रेस को आयकर विभाग द्वारा बैंक खाते फ्रीज करने से रहत बुधवार तक ही मिली है। इस मामले में सुनवाई के बाद ही कांग्रेस को अंतरिम रहत मिल पाएगी। बहरहाल सोमवार को कांग्रेस राजस्थान में अलग - अलग स्थानों पर आयकर विभाग के एक्शन के खिलाफ प्रदर्शन कर रही है। कांग्रेस ने आयकर विभाग के एक्शन को राजनीति से प्रेरित बताया है।

16 फरवरी को कांग्रेस से जुड़े खाते जो आईटी डिपार्टमेंट ने फ्रीज कर दिए थे उन्हें IT ट्रिब्यूनल से बड़ी राहत मिल गई थी। ट्रिब्यूनल इस मामले में अंतरिम राहत के लिए बुधवार को सुनवाई करेगा। पार्टी नेता विवेक तन्खा ने बताया था कि, कांग्रेस के खातों पर रोक बुधवार तक हटा दी गई है। तन्खा ने बताया था कि, मैंने अभी दिल्ली में आईटीएटी बेंच के समक्ष कांग्रेस का पक्ष रखा। हमने कहा कि, कांग्रेस पार्टी के सभी खाते फ्रीज कर दिए गए हैं। तन्खा ने कहा कि अदालत ने मेरी बात सुनी। हमने कहा कि, हमारे पास सबूत हैं और हमें असंगत रूप से दंडित नहीं किया जा सकता।"

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT