अस्पताल में आग
अस्पताल में आग Social Media
राजस्थान

अस्पताल में आग: नवजात झुलसी, लापरवाह अस्पताल प्रबंध करता है दबंगई

Author : Priyanka Yadav

राज एक्सप्रेस। राजस्थान एक अस्पताल में आग लगने से हड़कंप मच गया। मिली जानकारी के अनुसार अलवर शहर के राजकीय गीतानंद शिशु चिकित्सालय में आज सुबह आग लग जाने से एक बच्ची झुलस गई।

पुलिस के अनुसार

सुबह पांच बजे अस्पताल के फैसिलिटी बेस्ड न्यूबॉर्न केयर यूनिट (एफबीएनसी) में आग लग जाने से बीस दिन की बच्ची गंभीर रुप से झुलस गई। आग लगने की सूचना के बाद प्रशासनिक और पुलिस अधिकारी और अस्पताल का प्रशासन मौके पर पहुंचा। अस्पताल ने बच्ची को जयपुर रेफर कर दिया।

कलेक्टर शहर उत्तम सिंह शेखावत ने बताया

मौके पर पहुंचे अतिरिक्त जिला कलेक्टर शहर उत्तम सिंह शेखावत ने बताया कि, इस यूनिट में ऑक्सीजन पाइप लाइन लीकेज होने से आग लग गई, जिसमें बच्ची गंभीर रुप से झुलस गई है।

श्री शेखावत ने बताया- मामले की जांच कराई जाएगी कि ड्यूटी पर कौन था किसकी लापरवाही रही है। उपकरणों में क्या कमी रही है।

20 दिन की बच्ची जली

उन्होंने बताया कि आग से वार्ड में धुआं फैल गया था जिससे काफी दिक्कत हो सकती थी लेकिन समय रहते करीब 14 बच्चों को दूसरे वार्ड में शिफ्ट करा दिया गया है। 20 बच्चों की क्षमता वाले इस वार्ड में 15 बच्चे भर्ती थे।

उधर बच्ची के पिता अलवर शहर के लादिया मोहल्ला निवासी राहुल ने बताया कि गत 24 दिसंबर को बेटी को सांस लेने में तकलीफ होने पर राजकीय गीतानंद शिशु चिकित्सालय में भर्ती कराया था। रात को ही डॉक्टरों ने कहा था कि सुधार हो रहा है और सुबह उसे जनरल वार्ड में शिफ्ट कर दिया जाएगा। लेकिन सुबह छह बजे फोन आया कि यूनिट में आग लग जाने से बच्ची झुलस गई है।

उन्होंने आरोप लगाया

अस्पताल में किसी भी तरीके से केयर नहीं किया जाता और न ही संतुष्टिपूर्ण जवाब दिया जाता। स्टाफ एवं डॉक्टर सोते रहते हैं।

परिजनों और अन्य मौजूद लोगों का कहना-

अस्पताल में स्टाफ और डॉक्टरों की मनमर्जी और दबंगई चलती है पिछले कई सालों से एक ही स्टाफ यहां जमा हुआ है और आए दिन अस्पताल में इस तरीके की मौतें होती रहती हैं।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT