स्वास्थ्य निरीक्षक 40 हजार एवं सरपंच 25 हजार रूपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार
स्वास्थ्य निरीक्षक 40 हजार एवं सरपंच 25 हजार रूपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार Raj Express
राजस्थान

Rajasthan : स्वास्थ्य निरीक्षक 40 हजार एवं सरपंच 25 हजार रूपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार

Author : राज एक्सप्रेस

हाइलाइट्स :

  • शिकायत का सत्यापन करने के बाद आज ट्रैप की कार्यवाही हुई।

  • ब्यूरो टीम ने रिश्वत लेते हुए उन्हें दबोच लिया।

  • आरोपियों के खिलाफ भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर कार्यवाही की जा रही है।

जयपुर, राजस्थान। प्रदेश में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने नगर निगम जयपुर हैरिटेज के स्वास्थ्य निरीक्षक विक्रम बीवाल को 40 हजार रूपए एवं उदयपुर जिले में गिर्वा तहसील के उमरडा सरपंच हीरालाल को 25 हजार रूपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया।

ब्यूरो सूत्रों के अनुसार उदयपुर जिले में गिर्वा पंचायत समिति के उमरडा सरपंच ने परिवादी से उसकी स्वयं की जमीन पर उद्योग लगाने के लिए अनापत्ति प्रमाण पत्र जारी करने की एवज में 25 हजार रूपए की रिश्वत ली। इसी दौरान ब्यूरो टीम ने उसे दबोच लिया।

इसी प्रकार जयपुर नगर निगम हैरिटेज में स्वास्थ्य निरीक्षक विक्रम बीवाल और सफाई कर्मचारी विनोद कुमार द्वारा परिवादी की माताजी की पेंशन स्वीकृत करने की एवज में डेढ लाख रूपए की रिश्वत मांगी थी। शिकायत का सत्यापन करने के बाद आज ट्रैप की कार्यवाही करते हुए आरोपी स्वास्थ्य निरीक्षक को 40 हजार रूपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया।

एक अन्य प्रकरण में ब्यूरो ने खैरथल तिजारा में मुण्डावर तहसील के रानोठ हल्का पटवारी मनोज कुमार को परिवादी से उसकी भूमि का नामान्तरण दर्ज करने की एवज में 20 हजार रूपए लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया।

आरोपियों के खिलाफ भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर कार्यवाही की जा रही है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT