योगी ने लांच किया किशनगढ़ भाजपा प्रत्याशी का संकल्प पत्र
योगी ने लांच किया किशनगढ़ भाजपा प्रत्याशी का संकल्प पत्र Raj Express
राजस्थान

Rajasthan : योगी ने लांच किया किशनगढ़ भाजपा प्रत्याशी का संकल्प पत्र

राज एक्सप्रेस

हाइलाइट्स :

  • प्रदेश में भाजपा सत्ता में आती है तो किशनगढ़ की उन्नति एवं विकास दोगुनी रफ्तार से होगा।

  • भागीरथ चौधरी को जिताकर विधानसभा में भेजेंगे तो डबल ईंजन की सरकार के साथ क्षेत्र की प्रगति होगी।

  • आज देश में नैतिक मूल्यों की लड़ाई है, इसे तभी जीता जा सकता है जब आप सबका वोट भाजपा को मिले।

अजमेर, राजस्थान। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राजस्थान के अजमेर जिले में किशनगढ़ विधानसभा क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रत्याशी एवं सांसद भागीरथ चौधरी का चुनाव संकल्प पत्र लांच किया। योगी ने गुरुवार को किशनगढ़ में विधानसभा क्षेत्र के विकास के लिए भागीरथ चौधरी का संकल्प पत्र लांच करते हुए कहा कि आज देश में नैतिक मूल्यों की लड़ाई है, इसे तभी जीता जा सकता है जब आप सबका वोट भाजपा को मिले।

उन्होंने भागीरथ चौधरी के विधायक एवं सांसद कार्यकाल की प्रशंसा करते हुए भरोसा दिलाया कि प्रदेश में भाजपा सत्ता में आती है तो किशनगढ़ की उन्नति एवं विकास दोगुनी रफ्तार से होगा।

योगी ने कहा कि भागीरथ चौधरी के वादों की गारंटी इस बात से पुख्ता हो जाती है कि प्रदेश में भाजपा के सत्ता में न होते हुए भी इन्होंने सांसद रहते हुए क्षेत्रवासियों के लिए ऐतिहासिक कार्य किए है। भागीरथ चौधरी को जिताकर विधानसभा में भेजेंगे तो डबल ईंजन की सरकार के साथ क्षेत्र की प्रगति होगी। उन्होंने डबल इंजन की सरकार के फायदे बताते हुए कहा कि अयोध्या में भव्य राम मन्दिर का निर्माण इसी कारण हो पाया कि जनता ने उत्तरप्रदेश में डबर्ल इंजन की सरकार बनाई है।

भागीरथ चौधरी के संकल्प पत्र में जनता से वादा किया गया है कि पेयजल के लिए अरांई में मसाणिया बालाजी किशनगढ़ में 20 लाख लीटर क्षमता का वाटर स्टोरेज टेंक बनाकर उसे बीसलपुर से जोड़कर अरांई क्षेत्र के एक लाख परिवारों के लिए शुद्ध पेयजल की आपूर्ति की जाएगी। जल जीवन मिशन के तहत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हर घर जल के सपने को साकार करेंगे। इसके लिए विधानसभा क्षेत्र के हर ग्राम पंचायत पर एक ओवरहेड वाटरटेंक (उच्च जलाशय) और सप्लाई सिस्टम विकसित करेंगे। प्रत्येक ग्राम पंचायत में घर-घर कनेक्शन के लिए आधारभूत ढांचा तैयार करेंगे। बीसलपुर से नसीराबाद तक भी स्टील पाईपलाईन किशनगढ़ की परियोजना के लिए डाली जाएगी।

भागीरथ चौधरी ने अपने संकल्प पत्र में चिकित्सा व्यवस्था को और अधिक सुदढ़ करने का वादा किय है। इसके लिए सिटी डिस्पेंसरी किशनगढ़ को सेटेलाईट हॉस्पिटल में क्रमोन्नत कर एक्सरे, सोनोग्राफी सहित विशेषज्ञ चिकित्सकों के पद स्वीकृत कराए जायेंगे। राजकीय यज्ञनारायण चिकित्सालय में ह्रदय रोग, न्यूरो स्पेशलिस्ट की सुविधा दी जाएगी। एमआरआई, सहित चिकित्सालय में आधुनिक उपकरण स्थापति किए जाएंगे।

राजकीय यज्ञनारायण चिकित्सालय में पर्ची के लिए लाईन लगने की प्रक्रिया को समाप्त कराकर दवाई और पर्ची के लिए प्राईवेट चिकित्सालयों के समान ही उन्नत सिस्टम विकसित किया जाएगा। गांधीनगर में नया बसस्टेण्ड बनाया जाएगा।

संकल्प पत्र में भागीरथ चौधरी ने किशनगढ़ में यूआईटी की स्थापना की जाएगी। अरांई को नगर पालिका बनाया जाएगा। साथ ही अरांई में फायर बिग्रेड केन्द्र खोले जाने का वादा किया है।
शिक्षा के क्षेत्र में सुधार की दृष्टि से हरमाडा में नवीन महाविद्यालय का निर्माण करवाएंगे। किशनगढ़ आईटीआई को पॉलोटेक्नीक कॉलेज में क्रमोन्नत किया जाएगा। सुरसुरा में नवीन आईटीआई खोली जाएगी। अरांई में राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय के जर्जर भवन का जीर्णोंद्धार किया जाएगा। प्रत्येक ग्राम पंचायत मुख्यालय पर सभी विद्यालयों में छात्रों को बैठने के लिए टेबल/कुर्सी/डेस्क/फर्नीचर उपलब्ध करवाया जाएगा।

विद्यालयों में बालिकाओं के लिए पृथक से शौचालयों का निर्माण कराया जाएगा। विद्यालयों में पेयजल हेतु पर्याप्त व्यवस्था सुनिश्ति की जाएगी। वर्तमान में 3 - 3 कमरों में उच्च माध्यमिक विद्यालय चल रहे हैं उनमें प्रत्येक कक्षा के लिए अलग से कक्ष की व्यवस्था की जाएगी। नई शिक्षा नीति के अनुसार विद्यालयों में पर्याप्त संसाधन उपलब्ध कराए जायेंगे। राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय, किशनगढ़ में बालिकाओं की संख्या के बढ़ते दबाव को देखते हुए मदनगंज शहरी क्षेत्र में 4 नए बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालयों की स्थापना कराई जाएगी।

इस संकल्प पत्र में किशनगढ़ शहर में बिजली के पोलों पर लगे सभी नंगे तारों को इन्सुलेटेड (प्लास्टिक कोटेडे) तारों में परिवर्तित करने, किशनगढ़ में उद्योगों को शत-प्रतिशत विद्युत आपूर्ति हेतु मार्बल एरिया में तीन नवीन पावर सब स्टेशन, पावरलूम इण्डस्ट्री हेतु नया पावर सब स्टेशन और सिलोरा इण्डस्ट्रीय एरिया में नवीन पावर सब स्टेशन स्थापित करने, पुराने रेलवे स्टेशन पर अण्डरपास का निर्माण करवाने, पाटन में नवीन फ्लाईओवर का निर्माण का वादा भी किया है।

इसके अलावा प्रत्येक गांव में श्मशान स्थल के लिए राजस्व रिकार्ड में भूमि आवंटन कराकर श्मशान स्थलों पर टिन शेड एवं बैठने के लिए खुले तिबारे का निर्माण करवाने, अरांई में नवीन खेल स्टेडियम हेतु भूमि आवंटन करवाने, समाज कल्याण विभाग द्वारा संचालित छात्रावासों का विस्तार करने, किशनगढ़ में उच्च अध्ययन के लिए आने वाली बालिकाओं के लिए छात्रावास का निर्माण करवाने, किशनगढ़ में गुन्दोलाव झील की 20 बीघा भूमि पर किशनगढ़ का नवीन पैनोरमा बनाने, नागरिदास पैनोरमा किशनगढ़ की क्षतिग्रस्त पुलिया का निर्माण करवाने का भरोसा दिया गया है।

भागीरथ चौधरी ने अपने संकल्प पत्र में इन्द्रा नगर स्टेडियम को जिला/राज्य स्तरीय स्टेडियम के रूप में विकसित किये जाने का भी वादा किया। इसी तरह मदनगंज किशनगढ़ में भव्य ऑडिटोरियम बनेगा। झील संरक्षण के तहत गुन्दोलाव झील का संरक्षण होगा। इसके लिए 40 करोड़ की डीपीआर तैयार करवायेंगे। सामाजिक कार्यक्रमों के लिए एक नगर परिषद के सहयोग से नवीन कम्यूनिटी सेंटर की स्थापना की जाएगी।

खेल प्रतिभाओं को उचित माहौल मिले इस हेतु ग्राम स्तर पर कबड्डी/ कुश्ती मैट उपलब्ध कराये जायेगें। सीवरेज के गन्दे पानी को हमीर सागर और गुन्दोलाव झील में जाने से रोकने और इसका उपयोग इण्डस्ट्रीयल उद्देष्य से प्रोजेक्ट तैयार किया जाएगा। हमीर सागर को प्रदूषण मुक्त और गुन्दोलाव झील को पर्यटन हेतु विकसित किया जाएगा। मदनगंज किशनगढ़ क्षेत्र के सीवरेज लाईन से शेष बचे हिस्से को सीवरेज से जोड़ा जाएगा। प्रत्येक ग्राम पंचायत पर गौ संरक्षण के लिए गौ अभ्यारण्य का निर्माण होगा।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT