Rajasthan Reet Exam Result 2021
Rajasthan Reet Exam Result 2021  Social Media
राजस्थान

Rajasthan Reet Exam Result 2021: रीट परीक्षा के परिणाम का इंतजार खत्‍म, रिजल्ट जारी

Priyanka Sahu

Rajasthan Reet Exam Result 2021: राजस्थान की सबसे बड़ी परीक्षा राजस्थान अध्यापक पात्रता (रीट) के एग्‍जाम देने वाले सभी परीक्षार्थियों का परीक्षा के परिणाम आज 2 नवंबर को जारी हो चुके है। माध्यमिक शिक्षा बोर्ड राजस्थान के अध्यक्ष डी पी जरौली ने परिणाम की घोषणा की।

आधिकारिक वेबसाइट पर देख सकते है रिजल्‍ट :

अब परीक्षा में शामिल हुए कैंडिडेट्स आधिकारिक वेबसाइट reetbser21.com पर विजिट कर लेवल 1 और लेवर 2 एग्‍जाम का रिजल्‍ट और स्‍कोरकार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। बताते चलें कि, इस बार रीट लेवल-1 में अजमेर के अजय वैष्णव वैरागी और उदयपुर के गोविंद सोनी ने 148 अंक के साथ फर्स्‍ट नंबर पर है, जबकि रीट लेवल-2 में श्रीगंगानगर के कीरतसिंह, बीकानेर की सुरभि पारीक, राजसमन्द के निंबाराम फर्स्‍ट आए हैं।

CM गहलोत ने अभ्यर्थियों को दी बधाई एवं शुभकामनाएं :

रीट परीक्षा के परिणाम आने के बाद राजस्‍थान के मुख्‍यमंत्री अशोक गहलाेत ने ट्वीट कर लिखा- रीट परीक्षा में सफल हुए सभी अभ्यर्थियों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं। जो सफल नहीं हो सके हैं वो निराश ना हों। आगे आने वाली परीक्षाओं की तैयारी करें। सिर्फ एक परीक्षा जीवन का रास्ता तय नहीं कर सकती है इसलिए मेहनत करते रहें।

बता दें कि, रीट की परीक्षा लेवल-1 और लेवल-2 दो चरणों में हुई थी और आज रीट लेवल-1 और लेवल-2 दोनों का रिजल्ट एक साथ जारी किया गया है। रीट परीक्षा का आयोजन इसी साल 2021 में सितंबर माह की 26 तारीख को दो पारियों में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच संपन्न हुआ था एवं रीट आंसर-की 23 अक्टूबर को जारी हुई थी। इस दौरान राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा आयोजित परीक्षा के लिए राज्य के सभी 33 जिलों में कुल 3,993 परीक्षा केन्द्र बनाए गए थे, इस परीक्षा के लिए 16.51 लाख उम्मीदवारों ने पंजीकरण कराया था।

  • रीट लेवल 1 एग्जाम में 16.51 लाख से ज्यादा परीक्षार्थी शामिल हुए थे।

  • रीट लेवल 2 एग्जाम में कुल 25 लाख 71 हजार अभ्यर्थी शामिल थे।

  • इनमें राज्य के बाहर से आने वाले अभ्यर्थियों की संख्या करीब 2 लाख 70 हजार से अधिक थी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT