राजस्थान: अस्पताल की लापरवाही से दो नवजातों की मौत
राजस्थान: अस्पताल की लापरवाही से दो नवजातों की मौत Social Media
राजस्थान

राजस्थान: अस्पताल की लापरवाही से दो नवजातों की मौत, मंत्री ने कहा- लापरवाही करने वाले पर होगी कार्रवाई

Sudha Choubey

राजस्थान, भारत। राजस्थान (Rajasthan) में भीलवाड़ा के महात्मा गांधी जिला अस्पताल (District hospital) में वार्मर के बढ़े तापमान से झुलस कर दो नवजात बच्चों की मौत हो गई। ये बड़ा हादसा स्टाफ की लापरवाही के चलते हुआ है। जिसके बाद अस्पताल में पीड़ित परिवार के सदस्यों व उनके रिश्तेदारों ने हंगामा किया और दोषी कर्मचारियों को कड़ी सजा दिलाने और आपराधिक मामला दर्ज करने की मांग की है।

पुलिस ने बताया:

पुलिस ने इस मामले में जानकारी देते हुए बताया है कि, मृत बच्चों में एक लड़की और एक लड़का था। जहां 21 दिन की बच्ची की उसी समय ही मौत हो गई, वहीं दूसरे बच्चे ने गुरुवार (27 अक्टूबर) को दम तोड़ दिया। अस्पताल के अधिकारियों ने जानकारी दी है कि बच्चों की मौत के वक़्त ड्यूटी पर मौजूद दो कंट्रैक्चुअल नर्सिंग स्टाफ को बर्खास्त कर दिया गया है और तत्काल प्रभाव से जांच कमिटी का गठन कर दिया गया है।

जानकारी के लिए बता दें कि, मृत बच्ची अंडरवेट होने की वजह से NICU में 5 अक्टूबर को रखी गई थी। मृत बच्चों के परिवारों की तरफ से हंगामा किए जाने के बाद अस्पताल ने आनन फानन में ड्यूटी पर मौजूद कंट्रैक्चुअल नर्सिंग स्टाफ को बर्खास्त कर दिया है।एक अधिकारी ने बताया कि, बनाई गई कमिटी की जांच के आधार पर मामले में कार्रवाई की जाएगी।

मृतक बच्चों के परिजनों का आरोप है कि, अस्पताल प्रशासन ने इस मामले में गंभीर लापरवाही की है। उन्होंने एनआइसीयू में लगाए गए स्टाफ को प्रशिक्षण नहीं दिलाया।

राजस्थान मंत्री प्रताप सिंह खचरियावास ने कही यह बात:

इस घटना पर राजस्थान मंत्री प्रताप सिंह खचरियावास ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। राजस्थान मंत्री प्रताप सिंह खचरियावास ने कहा कि, "राजस्थान में मेडिकल की योजनाओं को लेकर सरकार काम कर रही है। निजी अस्पतालों में 10 लाख रु.का इलाज मुफ्त है। सरकार नहीं चाहती कि इस तरह की घटनाएं हों।मामले में जिस कर्मचारी की लापरवाही है उस पर कार्रवाई होगी।"

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT