राजस्थान की सुलभ्य आवास योजना होगी बिहार में लागू - कुमार
राजस्थान की सुलभ्य आवास योजना होगी बिहार में लागू - कुमार Syed Dabeer Hussain - RE
राजस्थान

राजस्थान की सुलभ्य आवास योजना होगी बिहार में लागू - कुमार

Author : राज एक्सप्रेस

राज एक्सप्रेस। बिहार के श्रम संसाधन मंत्री जीवेश कुमार ने कहा कि राजस्थान सरकार की निर्माण श्रमिकों के लिए सुलभ्य आवास योजना बेहतरीन योजनाओं में से एक है। झुंझुनू दौरे पर आए श्री कुमार ने आज यहां कहा कि यह योजना फिलहाल राजस्थान में तो अघोषित रूप से बंद है। लेकिन इसकी खामियों को निकालते हुए और खूबियों के साथ इसे बिहार में लागू किया जा सकता है। इसके लिए वे बिहार में अपने अधिकारियों से बातचीत कर रूपरेखा बनाएंगे। इस योजना में निर्माण श्रमिकों को मकान बनाने के लिए डेढ़ लाख रुपए की मदद दी जाती है।

उन्होंने बताया कि अभी तक बिहार के श्रमिकों को केवल प्रधानमंत्री आवास योजना से जोड़ा गया है। लेकिन काफी मजदूर इसमें अपात्र हैं। ऐसे में उनके सामने मकान की समस्या रहती है। इस योजना से उन्हें राहत दी जा सकती है। उन्होंने इस मौके पर कहा कि बिहार के किसी भी श्रमिक को रोजगार के लिए भटकना नहीं पड़ेगा। श्री कुमार ने राज्यपाल सतपाल मलिक द्वारा दिए जा रहे बयानों को सही नहीं बताया है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार संवेदनशील हैं तभी कई बार वार्ताएं हो चुकी हैं। लेकिन राज्यपाल ने बयान दिया है, इस पर वे डिबेट नहीं करना चाहते। पर यह सच है कि उन्हें ऐसा व्यक्तव्य नहीं देना चाहिए था।

उन्होंने कहा कि किसान आंदोलन मुद्दा था, अब है नही। क्योंकि पूरा देश जान गया है कि यह आंदोलन किसानों का नहीं बल्कि एनडीए के खिलाफ दलों का एक शगूफा था। जिसमें आड़तियों का सहयोग लिया गया। यही कारण है कि चार राज्यों के अलावा देश में कहीं पर भी किसानों के नाम पर आंदोलन नहीं हुआ।

डिस्क्लेमर : यह आर्टिकल न्यूज एजेंसी फीड के आधार पर प्रकाशित किया गया है। इसमें राज एक्सप्रेस द्वारा कोई संशोधन नहीं किया गया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT