Republic Day 2023
Republic Day 2023 Social Media
राजस्थान

Rajasthan: अशोक गहलोत ने किया सीएम आवास में ध्वजारोहण, राजस्थान की 4 हस्तियों को पद्मा पुरस्कार

Akash Dewani

जयपुर, राजस्थान। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जयपुर में अपने मुख्यमंत्री आवास में राष्ट्रीय ध्वज फहराया। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत तबीयत खराब होने के कारण पीसीसी दफ्तर नहीं जा पाए। मुख्यमंत्री रहते हुए यह पहली बार है जब गहलोत पार्टी के दफ्तर नहीं पहुंच पाए।

गहलोत ध्वजारोहण के बाद अमर जवान ज्योति स्थल पर पुष्पचक्र अर्पित कर अमर शहीदों को श्रद्धांजलि देंगे। उसके बाद सवाई मानसिंह स्टेडियम में राज्य स्तरीय गणतंत्र दिवस समारोह में शिरकत करेंगे, जहां राज्यपाल कलराज मिश्र झंडारोहण करेंगे। इसके बाद गहलोत 11 बजे शासन सचिवालय प्रांगण में ध्वज फहराएंगे और शाम के समय राजभवन में होने वाले कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे।

आरएसएस सुप्रीमो मोहन भागवत जयपुर में करेंगे झंडारोहण

गणतंत्र दिवस समारोह जयपुर में केशव विद्यापीठ के स्टेडियम में भी झंडारोहण किया जाएगा, जिसमें राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सुप्रीमो मोहन भागवत मुख्य अतिथि होंगे। इस कार्यक्रम में भागवत के साथ ही RSS के क्षेत्रीय प्रचारक और संघ से जुड़े कार्यकर्ता भी हिस्सा लेंगे।

राजस्थान की 4 हस्तियों को पद्म श्री

राजस्थान की चार हस्तियों को पद्म श्री से किया जाएगा सम्मानित। इनमें जयपुर के मशहूर गजल गायक हुसैन भाई भी शामिल हैं। कला में जयपुर के अहमद हुसैन और मोहम्मद हुसैन को पद्मश्री से नवाजा जाएगा। वहीं मूलचंद लोढ़ा और लक्ष्मण सिंह को समाज सेवा के लिए पद्म श्री से नवाजे जाने की घोषणा की गई है।

बढ़ाई गई रेलवे स्टेशन,बस अड्डेऔर एयरपोर्ट की सुरक्षा

आईबी का अलर्ट जारी होने के बाद पुलिस ने रेलवे स्टेशन,एयरपोर्ट और बस अड्डे पर भी सुरक्षा व्यवस्था को बढ़ा दिया है। इसके साथ ही जयपुर आने वाले सभी हाईवे पर अलग-अलग स्थानों पर पुलिस की चेक पोस्ट भी बनाई गई है। धर्मशालाओं और होटल्स में भी पुलिस का चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है।पुलिसकर्मी वॉच टॉवर, ड्रोन कैमरों के साथ ही शहर में लगे सीसीटीवी कैमरों से निगरानी रख रहे है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT