राजस्थान में सड़क विकास के कार्यां को मिलेगी गति
राजस्थान में सड़क विकास के कार्यां को मिलेगी गति Social Media
राजस्थान

सड़क विकास के कार्यां को मिलेगी गति, CM अशोक गहलोत ने गांवों को सड़कों से जोड़ने के प्रस्ताव को दी स्वीकृति

Priyanka Yadav

जयपुर, राजस्थान। राजस्थान में सड़क विकास के कार्यां को गति मिलेगी तथा ग्रामीणों का आवागमन सुगम होगा। क्योकि राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने गांवों को सड़कों से जोड़ने के प्रस्ताव को स्वीकृति प्रदान की है। अब यहां डामर सड़कों से वंचित गांवों में डामर की सड़क बिछाई जाएगी।

सीएम गहलोत ने मंजूर किए 1462.25 करोड़ रुपए

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot ) ने अब सड़कों के निर्माण कार्य की दिशा में तेजी दिखाई है, मुख्यमंत्री ने सड़कों के निर्माण मरम्मत सहित विभिन्न कार्यों के लिए मंजूरी दी है। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने इन कार्यों के लिए 1462.25 करोड़ रुपए के प्रस्ताव का भी अनुमोदन किया है।

प्रस्ताव के अनुसार

वर्ष 2011 की जनगणना के आधार पर 350 से अधिक जनसंख्या के गांवों तथा 250 से अधिक जनसंख्या वाले आदिवासी एवं मरूस्थलीय गांवों को डामर सड़क से जोड़ा जाएगा। उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री द्वारा 2023-24 के बजट में इस संबंध में घोषणा की गई थी।

ग्रामीण क्षेत्रों में डामर सड़कों से आम लोगों को फायदा:

बता दें, चुनाव से पहले सड़कों की सौगात देने की तैयारी की जा रही है। जिससे विधानसभा चुनाव से पहले ग्रामीण क्षेत्रों में डामर की सड़कों का फायदा आम लोगों को मिल सके। इसके लिए स्थानीय जनप्रतिनिधि, सांसद, विधायक से लेकर ग्रामीण जनप्रतिनिधि प्रधान, पंच, सरपंच और जिला परिषद सदस्य तक सड़कों की मांगों को लेकर सरकार से डिमांड करते आए हैं।

इससे पहेल सीएम गहलोत ने बैठक में पांच महत्वपूर्ण परियोजनाओं को दी थी मंजूरी:

वही कल सीएम गहलोत ने मुख्यमंत्री निवास पर आयोजित बोर्ड ऑफ़ इन्वेस्टमेंट की चौथी बैठक में पांच महत्वपूर्ण परियोजनाओं को मंजूरी दी थी जिससे प्रदेश में 6994 करोड़ रु का निवेश होगा और औद्योगिक इकाइयों एवं निजी क्षेत्रों में करीब 5415 से अधिक लोगों को रोजगार मिलेगा। साथ ही ट्वीट - निजी क्षेत्रों में बढ़ेगा रोजगार, दृढ़ संकल्पित राज्य सरकार

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT