जेडीए टेब्यूनल कोर्ट में सुनवाई खत्म
जेडीए टेब्यूनल कोर्ट में सुनवाई खत्म Social Media
राजस्थान

RPSC Paper Leak: जेडीए टेब्यूनल कोर्ट में सुनवाई खत्म, रद्द हुई परीक्षा का टाइम टेबल जारी

Akash Dewani

जयपुर, राजस्थान। सीनियर टीचर भर्ती परीक्षा का पेपर लीक करने के मास्टरमाइंड भूपेन्द्र सारण के घर पर जेडीए ट्रिब्यूनल कोर्ट में सुनवाई आज समाप्त हो गई हैं। ट्रिब्यूनल कोर्ट ने अपना फैसला सुरक्षित रख लिया है। जेडीए ने तैयार किए 2–3 बुलडोजर, कोर्ट के फैसले का कर रहे है इंतजार। जेडीए का इमारत ध्वस्त करने वाला प्रवर्तन दस्ता पहुंच भूपेंद्र सारण के अवैध निर्माण वाले घर के इलाके रजनी विहार में। भूपेंद्र सारण पक्ष ने कोर्ट में स्वीकार किया कि घर का अवैध निर्माण और मकान खाली करने और अवैध निर्माण हटाने के लिए समय मांगा है।

रद्द हुई परीक्षा का टाइम टेबल जारी

आरपीएससी ने 24 दिसंबर को हुए पेपर लीक के बाद रद्द की गई सामान्य ज्ञान की परीक्षा की नई तारीख का एलान कर दिया हैं। परीक्षा 29 जनवरी को 2 पारियों में होगी। पहली पारी 10:30 में शुरू होगी, वहीं दूसरी पारी 2:30 बजे से होगी।

जेडीए का जवाब :

जेडीए ने पेश किया जवाब कहा 'ये साधारण अवैध निर्माण का मामला नहीं है। हजारों बेरोजगारों के भविष्य और उनकी भावनाओं का मामला है।' सारण की पत्नी, भाई- और भाभी की तरफ से अपील दायर करने के करने पर कोर्ट ने जेडीए को सुनवाई पूरी होने तक कार्रवाई न करने के आदेश दिए थे। ट्रिब्यूनल कोर्ट के अलावा सारण की तरफ से एक याचिका राजस्थान उच्च न्यायालय की जयपुर बैंच में भी लगाई गई थी जिसपर उच्च न्यायालय ने इस मामले पर सुनवाई कर, याचिका को खारिज कर दिया था।

9 जनवरी को गिराया गया था कोचिंग सेंटर का अवैध निर्माण

9 जनवरी को भूपेंद्र सारण और सुरेश ढाका के जयपुर के गुर्जर की थड़ी इलाके में बनी अधिगम कोचिंग इंस्टीट्यूट पर जयपुर विकास प्राधिकरण ने एक्शन लिया था। जेडीए ने कोचिंग की बिल्डिंग पर बुलडोजर चलाया। 5 मंजिला बिल्डिंग को धराशायी कर दिया गया था। यह इंस्टीट्यूट कॉर्नर के प्लॉट पर है और सर्विस रोड की जगह पर कब्जा करके बनाया गया था। इसके तीन कमरे और अन्य निर्माण को जेडीए ने जेसीबी और पोकलेन मशीनों से तोड़ दिया था। भूपेंद्र सारण अभी भी पुलिस की पहुंच से दूर है। पुलिस ने उसकी पत्नी और गर्लफ्रेंड को गिरफ्तार किया है।

24 दिसंबर को हुआ था पेपर लीक

राजस्थान लोक सेवा आयोग (आरपीएससी) द्वारा आयोजित शिक्षक भर्ती परीक्षा शनिवार, 24 दिसंबर को परीक्षा शुरू होने से कुछ घंटे पहले कथित तौर पर लीक होने के बाद रद्द कर दी गई। पेपर लीक गिरोह ने अवैध रूप से शिक्षक भर्ती परीक्षा - सामान्य ज्ञान परीक्षण के लिए प्रश्नावली प्रदान करने के लिए प्रत्येक उम्मीदवार से 10 लाख रुपये लिए थे। इस प्रकरण में जयपुर के कोचिंग सेंटर्स का भी नाम सामने आया था जिसके बाद से ही भूपेंद्र सारण और सुरेश ढाका के कोचिंग सेंटर पर कार्यवाही हुई है और अब जेडीए भूपेंद्र सारण के अवैध घर निर्माण को भी गिराने वाली है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT