RPSC Paper Leak
RPSC Paper Leak Social Media
राजस्थान

RPSC Paper Leak: प्रदर्शन कर रहे बेरोजगारों पर पुलिस ने बरसाई लाठियां, उपेन यादव को किया गिरफ्तार

Akash Dewani

अजमेर, राजस्थान। बेरोजगारी, पेपर लीक और स्कूल लेक्चरर परीक्षा के परिणाम प्रकाशित करने को लेकर अजमेर में लोक सेवा आयोग के दफ्तर के बाहर प्रदर्शन कर रहे बेरोजगारों को पुलिस ने लाठियां चलाई। इस दौरान राजस्थान बेरोजगार एकीकृत महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष उपेन यादव सहित एक युवक को गिरफ्तार किया गया।

पुलिस ने लाठियां भांजी

राजस्थान बेरोजगार एकीकृत महासंघ और अन्य बेरोजगारों की मांग थी कि पेपर लीक मामले की जांच सीबीआई से कराई जाए। साथ ही स्कूल लेक्चरर परीक्षा का रिजल्ट जारी किया जाए जिसके लिए बेरोजगार महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष उपेन यादव के नेतृत्व में बेरोजगार आरपीएससी (राजस्थान पब्लिक सर्विस कमीशन) में एकत्र हुए थे। मांगों को लेकर बेरोजगार युवाओं ने आरपीएससी के बाहर प्रदर्शन किया। नारेबाजी के दौरान पुलिस ने लाठी चार्ज करके युवकों लाठी चार्ज करते हुए भगाने की कोशिश की और उपेन यादव को हिरासत में ले लिया गया। हिरासत में लेने के बाद सोशल मीडिया पर राजस्थान की कांग्रेस सरकार के खिलाफ युवाओं का गुस्सा फूट रहा है और सोशल मीडिया पर उपेन यादव को रिहा करने की मांग की जा रही है।

धारा 144 के तहत लाठियां चलाईं

कुछ बेरोजगार युवक पहले से ही लोक सेवा आयोग के दफ्तर के बाहर खड़े हो गए थे, जिसके चलते पुलिस की टीम को पहले से ही तैनात कर दिया गया था। आरपीएससी का गेट बंद था। बेरोजगार युवाओं की भीड़ जुटती रही। जो आरपीएससी की ओर बढ़ने लगी। यहां जमकर नारेबाजी हुई और आधे घंटे बाद ही पुलिस ने धारा 144 का हवाला देते हुए लाठी चार्ज कर दी।

पेपर लीक की सीबीआई जांच हो

उपेन यादव ने प्रर्दशन के दौरान कहा- पेपर लीक मामले में कोई प्रभावी कार्रवाई नहीं हुई। युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है। सरकार के खिलाफ गुस्सा है। अब चुनाव है। नेताओं का भविष्य हमारे हाथ में है। चार साल तक सभी ने उन पर भरोसा किया। न्याय नहीं मिला तो वोट का नुकसान होगा। अगर सरकार जांच नहीं कर पा रही है तो सीबीआई को जांच सौंपी जाए।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT