ED Fake Notice Case
ED Fake Notice Case Raj Express
राजस्थान

ED Fake Notice : बेटी की शादी के लिए बिल्डर दुबई से आया था भारत, मिला ED का फर्जी नोटिस, पुलिस में की शिकायत

Deeksha Nandini

हाइलाइट्स

  • दुबई से भारत आये बिल्डर को मिले ED के 3 नकली नोटिस।

  • बिल्डर ने फर्जी नोटिस की ED अधिकारीयों से की शिकायत।

ED Fake Notice Case : सीकर, राजस्थान। दुबई के एक बड़े बिल्डर को प्रवर्तन निदेशालय के एक दो नहीं बल्कि तीन फर्जी नोटिस मिले है। मामला राजस्थान के सीकर का है, जहाँ एक बिल्डर बनवारी लाल जांगिड़ दुबई से अपनी बेटी की शादी के लिए भारत आया था। यहां उसे ED के तीन नोटिस मिले, जिसके बाद वह काफी चिंतित हो गया था। अपने अधिकारिकारियों और दफ्तर के दस्तावेजों की खोजबीन करने के बाद जब वह ED के ऑफिस गया तो उसे बताया कि, हमने कोई नोटिस आपको नहीं भेजा। हालांकि बिल्डर बनवारी लाल जांगिड़ ने इसकी शिकायत पुलिस और ED के वरिष्ठ अधिकारियों से की है, अधिकारीयों ने इस मामले की जांच शुरु कर दी है।

सीकर के रहने वाले बिल्डर बनवारी लाल जांगिड़ ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि वह 17 नवंबर को दुबई से इंडिया वापस आए थे। यहां उनकी बेटी की शादी 15 दिसंबर को थी उन्हें भारत आने के करीब 1 महीने बाद 19 दिसंबर को ईडी के फर्जी नोटिस मिले, जिसमें लिखा था कि उन्हें दिल्ली दफ्तर में पेश होना होगा। बिल्डर ने इस मामले की जानकारी ईडी के बड़े अधिकारियों को दी, जिसके बाद एफआईआर दर्ज कराई है।

यह है मामला :

दरअसल, सीकर राजस्थान के रहने वाले एक बिल्डर बनवारी लाल जांगिड़ हाल ही में अपनी बेटी की शादी के लिए भारत आये थे। इसी दौरान उनके यहाँ एक ही स्पीड पोस्ट से प्रवर्तन निदेशालय यानी ED के तीन नोटिस मिले। जिसमें उन्हें ED के दफ्तर में पेश होने के लिए कहा गया था। इस नोटिस के बाद बिल्डर बनवारी लाल जांगिड़ ने अपने दुबई में काम करने वाले सहयोगियों से इस बारे में बात की, कोई गड़बड़ी के बारे में पूछा, ऑफिस और घर के दस्तावेज खंगाले, जब कुछ समाज नहीं आया तो बिल्डर ED दफ्तर में पेश हुआ। जिसके बाद अधिकारियों ने उसे यह नोटिस नकली है, बताकर वापस भेज दिया। बिल्डर बनवारी लाल ने इस मामले की जानकारी ED के वरिष्ठ अधिकारीयों को दी साथ ही इसकी FIR भी दर्ज कराई।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT