चेकपोस्ट और गाड़ी में लगाई आग
चेकपोस्ट और गाड़ी में लगाई आग Akash Dewani - RE
राजस्थान

भाजपा सांसद समेत 35 लोगों ने चेकपोस्ट और गाड़ी में लगाई आग

Akash Dewani

सवाई माधोपुर, राजस्थान। भाजपा सांसद किरोड़ी लाल मीणा समेत 35 लोगों ने लालसोट-कोटा मेगा हाईवे पर गुरुवार रात बजरी लीज धारक की चेक पोस्ट को आग लगा दी। मामले में भाजपा के राज्यसभा सांसद किरोड़ी लाल मीणा समेत 35 लोगों पर मामला दर्ज हुआ है। यह घटना सवाई माधोपुर के मलारना डूंगर की है।

क्या था घटनाक्रम?

पुलिस ने बताया कि विजय कुमार सारस्वत ने केस दर्ज कराया है। विजय मंजीत चावला का अधिकृत प्रतिनिधि है। मंजीत ने मलारना डूंगर के बनास नदी क्षेत्र में बजरी खनन की लीज ले रखी है। रिपोर्ट में बताया कि लालसोट-कोटा मेगा हाईवे पर तारनपुर गांव में अवैध बजरी की रोकथाम के लिए ऑफिस व नाका बना हुआ है। वहां गुरुवार रात सांसद किरोड़ी लाल मीणा और उसके पीछे 10 गाड़ियों का काफिला आया था। इनमें 35 लोग सवार थे। इन्होंने नाके पर तैनात कर्मचारियों के साथ गाली गलौज करते हुए मारपीट शुरू कर दी। नाका हटाने के लिए कहा। वहां मौजूद कर्मचारी लखबीर सिंह, रणजीत सिंह व सतीश कुमार डर गए और ऑफिस में घुस गए।

इसी दौरान राज्यसभा सांसद डॉ. किरोड़ी लाल मीणा की मौजूदगी में आरोपी शाहिद अली करमोदा, फरीद व मटूल सहित 35 लोगों ने नाके पर बनी झोपड़ी को आग के हवाले कर दिया। इसी के साथ वहां खड़ी एक कैंपर गाड़ी में आग लगा दी। रिपोर्ट में बताया कि किरोड़ी लाल मीणा ने पहले भी अवैध बजरी परिवहन रोकथाम के नाकों पर माफियाओं से मिलकर तोड़फोड़ व मारपीट की घटना को अंजाम दिया था। जिसका मुकदमा चौथ का बरवाड़ा थाने में दर्ज है।

हमेशा रहते है कंट्रोवर्सी में

सांसद किरोड़ी लाल मीणा पहले भी काफी बार गलत कारणों से कंट्रोवर्सी में रहते है। सांसद किरोड़ी लाल मीणा भाजपा से राज्य सभा सांसद है, लेकिन अपनी पार्टी की नेता और राजस्थान पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सिंधिया के धुर विरोधी माने जाते है। जैसे इसी साल अप्रैल में एक धार्मिक समारोह में जन सभा संबोधित करने के दौरान किरोड़ी ने कह दिया था कि राजे ने हमेशा उनके राजनीतिक करियर पर ब्रेक लगाने का काम किया है। मीणा ने भरतपुर में हुई इस जनसभा में कहा कि वसुंधरा राजे हमेशा मेरे पीछे पड़ी रही, जब-जब मैं आगे बढ़ा, तब तक राजे ने मेरा पीछा किया, लेकिन नरेंद्र मोदी की बदौलत में आज राज्यसभा सांसद हूं। राजस्थान में भाजपा के अंदर ही कई सारे मुख्यमंत्री चेहरे बताए जा रहे है और राजस्थान भाजपा में लगातार नेताओं का टकराव साफ देखने को मिल रहा हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT