राजस्थान में विशेष कोविड पैकेज की घोषणा
राजस्थान में विशेष कोविड पैकेज की घोषणा Social Media
राजस्थान

राजस्थान में विशेष कोविड पैकेज की घोषणा

Author : राज एक्सप्रेस

राज एक्सप्रेस। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आज विधानसभा में प्रस्तुत वर्ष 2021-22 राज्य बजट में असहाय, निराश्रित एवं मजदूर परिवारों के लिए विशेष कोविड पैकेज की घोषणा की हैं। श्री गहलोत ने कहा कि हमने वैश्विक महामारी कोरोना काल में 33 लाख असहाय, निराश्रित एवं मजदूर परिवारों को तीन हजार 500 रुपए प्रति परिवार के हिसाब से एक हजार 155 करोड़ रुपए की डीबीटी के माध्य से सहायता प्रदान की है और अब वह आगामी वर्ष में इन परिवारों को अंतिम किस्त के रुप में एक-एक हजार रुपए की और सहायता राशि दो बार में देने की घोषणा करते हैं।

उन्होंने कहा कि अब कोरोना महामारी का प्रभाव कम हुआ है परंतु समाज के हर तबके ने कोरोना की मार सही है। थड़ी ठेले लगाने वालों एवं छोटे व्यापारियों का कामकाज प्रभावित हुआ, गरीब एवं असहाय लोगों की रोजी रोटी पर संकट आया, बच्चे स्कूल नहीं जा पाये। इसके बावजूद भी हर प्रदेशवासी ने धैर्य एवं सहयोग का परिचय दिया। उन्होंने कहा ''आमजन की इस पीड़ा को अनुभव करते हुए मैं एक विशेष कोविड पैकेज की घोषणा करता हूं।"

उन्होंने कहा कि पिछला एक साल हम सबके लिए बहुत कठिन रहा। अपने सार्वजनिक जीवन में इससे मुश्किल दौर शायद ही हमने कभी देखा हो। हमारे द्वारा राज्य में कोरोना की शुरुआत से ही निरंतर मॉनिटरिंग-मिक्रोप्लानिंग पर जोर दिया गया और राजस्थान सतर्क हैं की पहल के साथ कोविड-19 महामारी की चुनौतियों का सामना करने के लिए कुशल प्रबंध किया गया जिसकी प्रशंसा पूरे देश में हुई है। हमारे भीलवाड़ा एवं रामगंज मॉडल को देश में ही नहीं अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर भी सराहाया गया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्होंने स्वयं वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से राजनीतिक दलों, विधायकों, धर्मगुरुओं, उद्योगपतियों , एनजीओ, चिकित्साकर्मियों, मीडिया बंधुओं, प्रशासनिक अधिकारियों पुलिसकर्मिययों आदि सहित सभी संबंधित से 109 बार निरंतर संवाद किया तथा किसी भी स्तर पर कोई कमी ना रह जाये इसके लिए संबंधित विभागों के साथ 210 से अधिक कोविड समीक्षा बैठके की। इस बेहतरीन प्रबंधन के चलते कोरोना नियंत्रण से संबंधित सभी मानकों में राजस्थान देश में अग्रणी रहा है।

इस आपदा को अवसर में बदलते हुए हमने प्रदेश में स्वास्थ्य ढांचे को मजबूत किया हैं। उन्होंने कहा ''मुझे सदन को बताते हुए खुशी है कि अब हम टीकाकरण अभियान में भी पूरी तैयारी और तत्परता से अच्छा काम कर रहे हैं। कोरोना कम हुआ है, लेकिन अभी खत्म नहीं हुआ हैं। अत: मेरा समस्त प्रदेशवासियों से आग्रह है कि कोरोना प्रोटोकॉल की पालन अवश्य करें।"

डिस्क्लेमर : यह आर्टिकल न्यूज एजेंसी फीड के आधार पर प्रकाशित किया गया है। इसमें राज एक्सप्रेस द्वारा कोई संशोधन नहीं किया गया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT