अध्यापक भर्ती परीक्षा हुई स्थगित
अध्यापक भर्ती परीक्षा हुई स्थगित Social Media
राजस्थान

अध्यापक भर्ती परीक्षा हुई स्थगित, पद बढ़ाए जाने की संभावना

Raj News Network

जयपुर, राजस्थान। राजस्थान में होने तीसरी श्रेणी की अध्यापक भर्ती परीक्षा को राजस्थान राज्य कर्मचारी द्वारा स्थगित कर दिया गया हैं। यह परीक्षा 4 और 5 फरवरी को होनी थी जिसे अब स्थगित कर दिया गया है। ऐसा माना जा रहा है की अब परीक्षा अप्रैल माह में होगी।ऐसा माना जा रहा है की अध्यापकों के पदों को बढ़ाया जाएगा।

राजस्थान राज्य कर्मचारी चयन बोर्ड ने तृतीय श्रेणी अध्यापक भर्ती परीक्षा को अब स्थगित कर दिया गया है।जानकारी के हिसाब से अब ये परीक्षा अप्रैल मई के महीने में हो सकती है। शिक्षा विभाग की ओर से 3 ग्रेड शिक्षक भर्ती के एप्लीकेशन इस सप्ताह आने के बाद भर्तियों की तारीखें घोषित करी जाएंगी, लेकिन चयन बोर्ड ने CET 12वी स्तर और CHO की भर्ती परीक्षा की परिवर्तित तारीखें जारी कर दी हैं।

चयन बोर्ड हरिप्रसाद शर्मा के द्वारा जानकारी के हिसाब से 4,5 और 11 फरवरी को CET सीनियर सेकेंडरी लेवल की परीक्षा कराई जाएगी। इससे पहले यह परीक्षा 18,19,25 और 26 फरवरी को होनी थी। CHO भर्ती की परीक्षा 19 फरवरी को रखी गई। शिक्षा विभाग के अनुसार तृतीय श्रेणी की शिक्षक भर्ती के पदों को बढ़ाया जाएगा अभी लेवल 2 के पदों को करीब 1500 बढ़ाया गया है। राजस्थान बेरोजगार महासंघ एकीकृत के प्रदेश अध्यक्ष उपेन यादव के अनुसार परीक्षा की नई तारीखों का ऐलान बहुत जल्द किया जाएगा।

उपेन यादव शिक्षा विभाग से और जानकारी के लिए बात भी करेंगे। शिक्षक भर्ती के पदों को बढ़ाने की मांग काफी समय से चली आ रहीं है और वे एक बार और राजस्थान सरकार से पद बढ़ाए जाने की मांग करेंगे। 3 महीने पहले सितंबर और 2 महीने पहले नवंबर में भी शिक्षक भर्ती के पदों को बढ़ाए जाने और रुके हुए ट्रांसफर्स को लेकर आंदोलन राजस्थान के अलग अलग क्षेत्रों में देखे गए थे, कई जगहों में आंदोलनकारियों और पुलिस के बीच में झड़प की जानकारी भी आई थी। शिक्षक भर्ती में पद बढ़ाए जाने की मांग काफी समय से चलती आ रही है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT