खाटू श्यामजी
खाटू श्यामजी Social Media
राजस्थान

Sikar News: खोले जाने वाले है खाटू श्यामजी के द्वार, सीएम गहलोत को लिखा पत्र

Akash Dewani

सीकर, राजस्थान। खाटू श्यामजी के भक्तों के लिए बड़ी खुशखबरी आ चुकी है। अब बस कुछ ही दिनों में सीकर के खाटू श्यामजी बाबा के द्वार को पुनः खोला जा रहा है। पिछले साल के नवंबर महीने से मंदिर परिसर में काम के चलते मंदिर बंद है, लेकिन अब मंदिर के द्वार और भक्तों के आवन जावन के लिए खाटू श्यामजी बाबा के पट को खोला जाने वाला हैं। मंदिर के ट्रस्ट ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर मंदिर को पुनः खोलने को तारीख की घोषणा करने की अपील की है और इसके साथ ही सीएम अशोक गहलोत को पट खोलते समय पधारने का आमंत्रण भी दिया हैं।

दो महीने से भक्तों को नहीं हो रहे दर्शन

पिछले दो महीने से मंदिर के पट बंद होने के कारण लोग बाबा के दर्शन नहीं कर पा रहे हैं जिसके चलते अब दिल्ली के जीटी रोड पर बने खाटू धाम पर लोग दर्शन करने लगे है और वहां भक्तो की संख्या दिन-प्रतिदिन बढ़ने लगी है। दिल्ली के जीटी रोड के पास राजस्थान के खाटू श्यामजी का एक बहुत बड़ा मंदिर बनाया गया है, जहां प्रतिदिन लाखों की संख्या में लोग दर्शन करने आ रहे हैं। मंदिर के पास 36 धाम, 36 घाट के साथ ही 19 मंजिला धर्मशाला बनाने का काम भी हो रहा है।

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को पत्र:

सीकर जिले में 13 नवंबर 2012 से मंदिर में विकास कार्य के कारण के पट बंद है,लेकिन अब मंदिर का विकास कार्य पूरा हो चुका है। मंदिर के ट्रस्टी श्याम सिंह ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को पत्र लिखकर अनुरोध किया है कि भक्तों के लिए मंदिर के पट खोलने की तारीख का ऐलान करने की अपील की है, लेकिन अभी इस पर सीएम की ओर से कोई जवाब नहीं आया है। पत्र में सीएम अशोक गहलोत के आमंत्रण भी लिखा है की पट खोलने की तारीख के दिन ही वे मंदिर पधारे।

कौन हैं बाबा खाटू श्याम-

बाबा खाटू श्याम का संबंध महाभारत काल से माना जाता है। यह पांडुपुत्र भीम के पोते थे। ऐसी कथा है कि खाटू श्याम की अपार शक्ति और क्षमता से प्रभावित होकर श्रीकृष्ण ने इन्हें कलियुग में अपने नाम से पूजे जाने का वरदान दिया था।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT