राजस्थान में कोरोना से ठीक होने की दर 99 प्रतिशत पहुंची Syed Dabeer Hussain - RE
राजस्थान

राजस्थान में कोरोना से ठीक होने की दर 99 प्रतिशत पहुंची

Author : News Agency

जयपुर, राजस्थान। राजस्थान में वैश्विक महामारी कोरोना से ठीक होने की दर 99 प्रतिशत पहुंच गई है वहीं, राज्य में अब तक कोरोना वैक्सीन की दो करोड़ 67 लाख डोज लग चुकी है। चिकित्सा विभाग के प्रमुख शासन सचिव अखिल अरोरा ने बताया कि प्रदेश में कोरोना के मरीजों के ठीक होने की दर 99 प्रतिशत पर पहुंच गई है और अब 613 सक्रिय मरीज हैं। राज्य में अब तक जांच के लिए एक करोड़ 23 लाख 72 हजार 881 लोगों के नमूने लिए गए। इनमें नौ लाख 53 हजार 187 कोरोना मरीज सामने आये जिनमें नौ लाख 43 हजार 629 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं जबकि आठ हजार 945 मरीजों की मौत हो चुकी है।

प्रदेश में बूंदी, धौलपुर एवं प्रतापगढ़ जिले कोरोना मुक्त हो चुके हैं और मंगलवार को केवल आठ जिलों में 28 नये मामले सामने आये जबकि 25 जिलों में कोई नया मामला सामने नहीं आया। राज्य में रविवार से पिछले तीन दिन में किसी कोरोना मरीज की मौत का मामला भी सामने नहीं आया है।

श्री अरोरा ने बताया कि राज्य में अब तक कोरोना वैक्सीन की 2.67 करोड़ डोज लगाई गईं हैं। इनमें से 2.18 करोड़ लोगों को पहली डोज लगी है जबकि 48.87 लाख लोगों को दूसरी डोज लग चुकी है। उन्होंने बताया कि जुलाई में प्रदेश में करीब 64 लाख लोगों को दूसरी डोज लगाई जानी है, लेकिन जुलाई के पहले पखवाड़े में पहली और दूसरी दोनों डोज के लिए केवल 65 लाख 20 हजार डोज ही आवंटित की गई हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT