भारत जोड़ों यात्रा पर राजस्थान में पड़ सकता है विघ्न
भारत जोड़ों यात्रा पर राजस्थान में पड़ सकता है विघ्न Social Media
राजस्थान

Rajasthan : भारत जोड़ो यात्रा पर राजस्थान में पड़ सकता है विघ्न, गुर्जर समुदाय है नाराज

Raj News Network

राजस्थान, भारत। भारत जोड़ो यात्रा में अड़चन पड़ने का कारण मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का अपने ही पार्टी के सदस्य और पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट को "गद्दार" बताने की टिप्पणी के बाद का पायलट के समर्थको का गुस्सा है, जिसमे अब गुर्जर आरक्षण संघर्ष समिति भी शामिल हो चुकी हैं। गुर्जर समुदाय के लोगो ने भारत जोड़ो यात्रा को राजस्थान में रोकने की धमकी दी है। समिति का कहना हैं की जब तक उनकी मांगे पूरी नही की जाएगी तब तक वह भारत जोड़ो यात्रा को शांति से आगे जाने नही देंगे।

बता दें की अति पिछड़ा वर्ग (MBC) के समीप आने वाले गुर्जर समुदाय सहित 5 समुदाय के लोग नौकरियों और शिक्षण संस्थाओं में अपने समाज के युवाओं के ले आरक्षण की मांग कर रहे हैं। उनकी यह भी मांग है की जो गुर्जर समाज के लिए बनाए गए देवनारायण बोर्ड के लिए बजट बढ़ाया जाए और गुर्जर आरक्षण आंदोलन में जिन प्रदर्शनकारियों के पर केस दर्ज हुए थे उन्हे वापिस लिया जाए।

राजस्थान सरकार के 3 मंत्री शिक्षा मंत्री बी. डी बल्ला, आपदा प्रबंधन मंत्रालय में राज्य मंत्री  राजेंद्र यादव और खेल मंत्री अशोक चांदना गुर्जर समुदाय सहित अन्य अति पिछड़ा वर्ग के प्रतिनिधिमंडल से सीधे बातचीत कर रहे हैं। अशोक चांदना ने कहा है वार्ता सकारात्मक तौर पे आगे बढ़ रही है, एक ही जगह है जहां पर पेंच फंस रहा हैं।

राहुल गांधी की अगुवाई में भारत जोड़ो यात्रा अभी मध्य प्रदेश के उज्जैन से आगे बढ़ चली है। कल राहुल गांधी उज्जैन के महाकाल मंदिर से दर्शन करने के बाद सभा को संबोधित किया था। भारत जोड़ो यात्रा के इब्साइट के हिसाब से यात्रा 6 दिसंबर को राजस्थान पहुंचेगी

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT