जयपुर के हवाईअड्डे पर पकड़े गए दो सोने के तस्कर
जयपुर के हवाईअड्डे पर पकड़े गए दो सोने के तस्कर Social Media
राजस्थान

जयपुर के हवाईअड्डे पर पकड़े गए दो सोने के तस्कर

Raj News Network

जयपुर, राजस्थान: राजस्थान में सोनें की तस्करी दिन प्रतिदिन बढ़ते ही जा रही है। जयपुर एयरपोर्ट पर बुधवार रात और दूसरे दिन सुबह में हुई दो कार्यवाही में 2 सोने के तस्करों को हिरासत में लिया गया। दोनों तस्करों के हवाले से दो करोड़ नौ लाख का सोना बरामद किया गया है। लगभग दो करोड़ मूल्य का सोना दोनो ने एक स्पीकर में छुपाया था। राजस्थान में जयपुर का हवाईअड्डा सोना तस्करों का केंद्र बनता जा रहा है।

कस्टम अधिकारियों ने बताया-

उन्हे बुधवार को ही सूचना मिली थी की दुबई से रात में आने वाले हवाईजहाज में सोने की तस्करी हो रही है जिस पर रात 12 बजे दुबई से आई स्पाइस जेट के हवाईजहाज से आए यात्रियों से कस्टम अधिकारियों ने पूछताछ की। एक व्यक्ति से पूछताछ के दौरान बताया की उसके पास किसी भी तरीके का सोना नहीं हैं। व्यक्ति के पास से एक स्पीकर मिला जिसको खोलने के बाद पता चला की उस व्यक्ति ने स्पीकर के अंदर सोने के बिस्किट्स डाल कर रखे थे और जब उस व्यक्ति से इस सोने और इसके सप्लायर के बारे में पूछा गया तो उसने साफ इंकार कर दिया।

अधिकारियों के हिसाब से स्पीकर में छिपे हुए सोनें की कीमत लगभग 2 करोड़ बताई जा रही है। उसके बाद अधिकारियो को एक और सूचना मिली जिसमे उनको सुबह 8 बजे वाले हवाईजहाज में भी सोनें की तस्करी होने की जानकारी मिली। अधिकारियों ने सुबह भी एक व्यक्ति को पकड़ा जिसने तकरीबन 14 लाख मूल्य का सोना अपने टॉर्च के अंदर छिपा कर रखा था। दोनो ही यात्रियों ने सोने की किसी भी प्रकार की जानकारी से साफ मना कर दिया है।

जुलाई 2022 में आई एक रिपोर्ट के अनुसार राजस्थान में चार सालो के अंदर 30 करोड़ से भी ऊपर के सोने को जब्त किया गया हैं। 4 साल के अंदर 75 सोना तस्करी के मुक़दमे दर्ज हुए हैं। 2022 में अब तक 18 से 20 मामले दर्ज हो चुके हैं। खाड़ी के देशों से सोना राजस्थान में लाया जा रहा हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT