Weather Update: राजस्थान-मध्यप्रदेश में बारिश का दौर जारी
Weather Update: राजस्थान-मध्यप्रदेश में बारिश का दौर जारी सांकेतिक चित्र
राजस्थान

Weather Update: राजस्थान-मध्यप्रदेश में बारिश का दौर जारी, कई जिलों में बारिश के साथ गिरे ओले

Priyanka Yadav

Weather Update : देश-प्रदेश में मौसम में लगातार बदलाव का दौर जारी है। इस क्रम में राजस्थान में मौसम के बदलाव देखने को मिल रहा हैं। राजस्थान के जयपुर, सीकर समेत कई जिलों में बारिश के साथ ओले गिरने से जहां मौसम में ठंडक देखने को मिली हैं। यही हाल राजस्थान के पड़ोसी राज्य मध्य प्रदेश का भी है यहां भोपाल समेत कई जिलों में तेज आंधी के साथ ओले गिरे है।

राजस्थान के जयपुर सहित कुछ भागों में मेघगर्जन के साथ बारिश-

मिली जानकारी के मुताबिक, राजस्थान के जयपुर, सीकर, चूरू, श्रीगंगानगर और नागौर सहित कई जिलों में बारिश होने के साथ ही ओले भी गिरे है। ऐसे में ओले गिरने से फसलों को नुकसान पहुंचा है। तेज हवा के साथ गिरे ओलों ने किसानों की समस्या बढ़ा दी है ऐसे में बारिश और ओलावृष्टि से फसलों को काफी नुकसान हुआ है। अब मौसम विभाग ने फिर येलो अलर्ट जारी किया है।

आज इन जिलों में होगी बारिश

मौसम विभाग की मानें तो आज शुक्रवार को सीकर, चूरू, झुंझुनूं, जयपुर, अजमेर, गंगानगर हनुमानगढ़, बीकानेर, जैसलमेर, जोधपुर, नागौर, सिरोही, पाली और राजसमंद के साथ ही उदयपुर जिले में बारिश होगी। वहीं दौसा, भरतपुर, करौली, धौलपुर, प्रतापगढ़, डूंगरपुर, बांसवाड़ा, चित्तौडग़ढ़, झालावाड़, कोटा और बूंदी के साथ ही कोटा में भी तेज गर्जन के साथ बारिश के आसार है।

राजस्थान के पड़ोसी राज्य मध्य प्रदेश में भी बारिश का दौर जारी

इधर राजस्थान के पड़ोसी राज्य मध्य प्रदेश में भी बारिश का दौर जारी है। गुरुवार को भी प्रदेश के कई जिलों में बारिश हुई, ओले भी गिरे। मौसम विभाग के मुताबिक, भोपाल, इंदौर, उज्जैन, ग्वालियर, चंबल, नर्मदापुरम, रीवा, शहडोल, सागर और जबलपुर संभाग में कहीं तेज तो कहीं हल्की बारिश हो सकती है। कुछ जगहों पर ओलावृष्टि भी होने के आसार हैं 20 मार्च तक भोपाल, इंदौर, उज्जैन और चंबल संभाग में मौसम बदला सा रहेगा। तेज आंधी और बिजली चमकने-गरजने की संभावना भी है।

मध्य प्रदेश में भी बारिश का दौर जारी

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT