Sukhdev Singh Gogamedi
Sukhdev Singh Gogamedi Raj Express
राजस्थान

Sukhdev Singh Gogamedi : कौन हैं सुखदेव सिंह गोगामेड़ी, क्यों की गई उनकी हत्या- जानिए वजह

Himanshu Singh

हाइलाइट्स

  • संजय लीला भंसाली को थप्पड़ मारने पर सुर्ख़ियों में आये थे सुखदेव।

  • सुखदेव सिंह गोगामेड़ी पर 21 आपराधिक मामले दर्ज हैं।

  • इंदौर में सुखदेव गोगामेड़ी ने 15 सितम्बर 2019 को आंदोलन किया था।

राजस्थान। जयपुर में मंगलवार को दोपहर में राजपूत करणी सेना के अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी को गोली मारकर हत्या कर दी गई। जयपुर के श्यामनगर इलाके में दो लोगों ने सुखदेव सिंह गोगामेड़ी पर फायरिंग की थी। जिसके बाद उन्हें तत्काल मानसरोवर स्थित मेट्रो मास अस्पताल में भर्ती कराया गया था। वहां इलाज के दौरान डॉक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। एक आरोपी की पहचान नवीन शेखावत के रूप में की गई है।

कौन हैं सुखदेव सिंह गोगामेड़ी

सुखदेव सिंह गोगामेड़ी का नाम उस वक़्त सुर्ख़ियों में आया था, जब उन्होंने मशहूर फिल्म निर्माता को पद्मावत की शूटिंग के दौरान उनके सेट पर जाकर थप्पड़ जड़ा था। इस फिल्म का विरोध पुरे देश में हुआ था, जगह - जगह राजपूत समाज के लोगों ने थिएटर में आग लगा दी थी। विरोध की वजह से फिल्म निर्माता को फिल्म का नाम बदलकर पद्मावत रखना पड़ा था। लंबे समय तक सुखदेव गोगामेड़ी राष्ट्रीय करणी सेना से जुड़े रहे, जिसके संस्थापक स्व. लोकेन्द्र सिंह कालवी थे। विवाद होने के बाद कुछ समय बाद सुखदेव ने अपनी अलग करणी सेना का निर्माण किया और उसके अध्यक्ष बन गए। सुखदेव गोगामेड़ी ने आनंदपाल सिंह एनकाउंटर में खूब चर्चा बटोरीं थी।

मध्यप्रदेश के इंदौर में सुखदेव गोगामेड़ी ने 2019 में किया था आंदोलन

एमपी के इंदौर में सुखदेव गोगामेड़ी ने 15 सितम्बर 2019 को आंदोलन किया था। बता दें कि आंदोलन एस्ट्रोसिटी एक्ट में संशोधन और 10 % सवर्णों के रिजर्वेशन सहित अन्य मांगों को लेकर करणी सेना ने आंदोलन किया था।

बीजेपी से टिकट मांग चुके थे

सुखदेव सिंह गोगामेड़ी ने 2018 के राजस्थान विधानसभा चुनाव में हनुमानगढ़ जिले की भादरा विधानसभा सीट से बीजेपी से टिकट भी मांगी थी, लेकिन सुखदेव सिंह गोगामेड़ी को बीजेपी ने टिकट नहीं दिया था।

कई मुकदमे भी दर्ज

सुखदेव सिंह गोगामेड़ी पर कई आपराधिक मुकदमे चल रहे थे। बताया जा रहा है कि सुखदेव सिंह गोगामेड़ी पर 21 केस दर्ज हैं। सुखदेव सिंह गोगामेड़ी 2 साल से सुरक्षा की मांग कर रहे थे, लेकिन उन्हें सुरक्षा नहीं मिली थी।

फेसबुक पर ली हत्या की जिम्मेदारी

सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या के बाद गैंगस्टर रोहित गोदारा के नाम से बने फेसबुक पेज पर हत्या की जिम्मेदारी ली गई। फेसबुक पोस्ट में लिखा- राम राम, सभी भाइयों को मैं रोहित गोदारा कपूरीसर, गोल्डी बरार। भाइयों आज यह जो सुखदेव गोगामेड़ी की हत्या हुई है। इसकी संपूर्ण जिम्मेदारी हम लेते हैं। यह हत्या हमने करवाई है। भाइयों मैं अपको बताना चाहता हूं कि ये हमारे दुश्मनों से मिलकर उनका सहयोग करता था। उनको मजबूत करने का काम करता था, रही बात दुश्मनों की तो वह अपने घर की चौखट पर अपनी अर्थी तैयार रखें। जल्दी उनसे भी मुलाकात होगी..। फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है ।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT