राजीव गांधी की 31वीं पुण्यतिथि
राजीव गांधी की 31वीं पुण्यतिथि Social Media
भारत

राजीव गांधी की 31वीं पुण्यतिथि: सोनिया गांधी, PM मोदी समेत कई नेताओं ने दी श्रद्धांजलि

Sudha Choubey

Rajiv Gandhi Death Anniversary: आज शनिवार भारत के पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी (Rajiv Gandhi) की 31वीं पुण्यतिथि है। साल 1991 में आज ही के दिन आत्मघाती बम धमाके में राजीव गांधी की हत्या कर दी गई थी। कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) और प्रियंका गांधी ने दिल्ली के वीर भूमि में पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की 31वीं पुण्यतिथि पर उन्हें श्रद्धांजलि दी है।

दिल्ली के वीर भूमि में दी गई राजीव गांधी को श्रद्धांजलि:

बता दें कि, आज राजीव गांधी की पुण्यतिथि पर दिल्ली स्थित राजीव गांधी की समाधि-स्थल 'वीर भूमि' पर श्रद्धांजलि देने का क्रम लगातार जारी है। कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी और राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ने भी 'वीर भूमि' पहुंचकर श्रद्धांजलि दी। इसके अलावा, कांग्रेस नेता पी. चिदंबरम और सचिन पायलट ने भी पूर्व पीएम राजीव गांधी की 31वीं पुण्यतिथि पर उन्हें श्रद्धांजलि दी।

राहुल गांधी ने किया ट्वीट:

राहुल गांधी ने एक वीडियो ट्वीट कर राजीव गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित की है। उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा कि, "मेरे पिता एक दूरदर्शी नेता थे, जिनकी नीतियों ने आधुनिक भारत को आकार देने में मदद की। वह एक दयालु शख्स थे, और मेरे और प्रियंका के लिए एक अद्भुत पिता थे, जिन्होंने हमें क्षमा और सहानुभूति का मूल्य सिखाया। मुझे उनकी बहुत याद आती है और हम दोनों ने साथ में जो समय बिताया है, उसे याद करता हूं।"

पीएम मोदी ने ट्वीट कर कही यह बात:

वहीं, देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट करके राजीव गांधी को श्रद्धांजलि दी है। उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा कि, "हमारे पूर्व प्रधानमंत्री श्री राजीव गांधी को पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि।"

आपको बता दें कि, राजीव गांधी ने 1984 में अपनी मां और तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की हत्या के बाद कांग्रेस की कमान संभाली थी। अक्टूबर 1984 में पदभार ग्रहण करने के बाद वह 40 वर्ष की आयु में भारत के सबसे युवा प्रधान मंत्री बने। राजीव गांधी ने 2 दिसंबर 1989 तक भारत के प्रधानमंत्री के रूप में काम किया। 20 अगस्त 1944 को जन्मे राजीव गांधी की 21 मई 1991 को तमिलनाडु के श्रीपेरंबटूर में एक चुनावी रैली के दौरान उनकी हत्या कर दी गई थी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT