BRO पर पुस्तक का विमोचन कर अटल टनल पर आयोजित वेबिनार में राजनाथ का संबोधन
BRO पर पुस्तक का विमोचन कर अटल टनल पर आयोजित वेबिनार में राजनाथ का संबोधन Twitter
भारत

BRO पर पुस्तक का विमोचन कर अटल टनल पर आयोजित वेबिनार में राजनाथ का संबोधन

Author : Priyanka Sahu

दिल्‍ली, भारत। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने आज 11 जनवरी,2021 को सड़क सीमा संगठन यानी BRO पर एक पुस्तिका का विमोचन किया। इसके बाद उन्‍होंनेे दुनिया की सबसे लंबी अटल सुरंग पर वेबिनार को संबोधित कर रहे हैं।

हर इलाके का विकास हमारी पहली शर्त :

दुनिया की सबसे लंबी अटल टनल पर BRO द्वारा आयोजित वेबिनार में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने अपने संबोधन में ये बड़ा बयान दिया कि, ''हर इलाके का विकास देश के सर्वांगीण विकास की हमारी पहली शर्त है। आज से कुछ समय पहले तक सीमाई इलाकों के विकास को सुरक्षा के लिहाज से संदेह की दृष्टि से देखा जाता था। आज़ादी के इतने दशकों बाद तक भी उन पर जितना ध्यान दिया जाना चाहिए था, वो नहीं दिया गया।''

पिछला साल हमेशा याद रखा जाएगा :

अटल टनल पर वेबिनार में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने ये बात भी कही- पिछले साल ने हमारे साथ कैसा सलूक किया ये आप अच्छी तरह जानते हैं, कोविड-19 से देश ही नहीं, पूरी दुनिया थम सी गई थी। हमारे पास कुछ कारण हैं, जिनके लिए पिछला साल हमेशा याद रखा जाएगा, अटल टनल का शुरू होना उन्हीं कारणों में से एक है।

बता दें कि, डबल लेन टनल निर्माण में 3300 करोड़ की लागत से बनी अटल सुरंग दुनिया में सबसे लंबी राजमार्ग सुरंग है, जो हिमाचल प्रदेश के रोहतांग में है। पीर पंजाल की पहाड़ियों को काटकर बनाई गई यह 'अटल सुरंग' देश के लिए रक्षा दृष्टिकोण से अहम है। इस टनल का उद्घाटन देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के द्वारा 2020 में 3 अक्टूबर को किया गया था।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT