राजनाथ सिंह ने बुलाई उच्च स्तरीय बैठक
राजनाथ सिंह ने बुलाई उच्च स्तरीय बैठक  Social Media
भारत

राजनाथ सिंह ने बुलाई उच्च स्तरीय बैठक, आज संसद में गूंजेगा तवांग मुद्दा

Priyanka Sahu

दिल्‍ली, भारत। अरुणाचल प्रदेश के तवांग सेक्टर में वास्तविक नियंत्रण रेखा (LAC) पर भारत और चीनी सैनिकों के बीच झड़प के मुद्दे को लेकर आज मंगलवार को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने सेना प्रमुखों की उच्च स्तरीय बैठक बुलाई है। इसी बीच अब आज संसद में तवांग मुद्दे की गूंज गूंजने वाली है और इस दौरान विपक्ष केंद्र सरकार को घेरने की पूरी तैयारी में है।

बताया जा रहा है कि, राजनाथ सिंह द्वारा बुलाई गई इस बैठक में विदेश मंत्री के साथ-साथ तीनों सेना प्रमुख और सीडीएस शामिल होंगे। तो वहीं, तवांग मुद्दे को लेकर बैठक के बाद आज रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह इस मसले पर संसद को संबोधित कर सकते हैं। ऐसे में इस मुद्दे पर संसद में हंगामे होने के भी आसार हैं, क्‍योंकि एक तरफ कांग्रेस ने प्रधानमंत्री मोदी से जवाब की मांग तो दूसरी ओर कई पार्टियों के नेताओं ने इस मसले को लेकर सस्पेंशन ऑफ बिजनेस नोटिस दिया है। 

इन नेताओं ने दिया सस्पेंशन ऑफ बिजनेस नोटिस दिया :

दरअसल, 9 दिसंबर को अरुणाचल प्रदेश के तवांग सेक्टर में भारत-चीन के आमने-सामने पर चर्चा के लिए कई पार्टियों के नेताओं की ओर से सस्पेंशन ऑफ बिजनेस नोटिस दिया है। आइये देखते है किन-किन नेताओं ने यह नोटिस दिया है।

  • राजद सांसद मनोज झा ने राज्यसभा में नियम 267 के तहत सस्पेंशन ऑफ बिजनेस नोटिस दिया।

  • कांग्रेस सांसद रंजीत रंजन ने राज्यसभा में नियम 267 के तहत सस्पेंशन ऑफ बिजनेस नोटिस दिया।

  • कांग्रेस सांसद रणदीप सिंह सुरजेवाला ने भी राज्यसभा में नियम 267 के तहत सस्पेंशन ऑफ बिजनेस नोटिस दिया। साथ ही उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह से बयान देने और सदन में चर्चा करने की मांग की है।

  • तो वहीं, आम आदमी पार्टी (आप) के सांसद राघव चड्ढा ने भी भारत-चीन के सैनिकों के बीच हुई झड़प के मुद्दे को लेकर राज्यसभा में नियम 267 के तहत सस्पेंशन ऑफ बिजनेस नोटिस दिया।

  • कांग्रेस सांसद शक्तिसिंह गोहिल ने राज्यसभा में नियम 267 के तहत निलंबन का व्यावसायिक नोटिस दिया।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT