मनोहर पर्रिकर रक्षा अध्ययन एवं विश्लेषण संस्थान का उद्घाटन
मनोहर पर्रिकर रक्षा अध्ययन एवं विश्लेषण संस्थान का उद्घाटन Syed Dabeer Hussain - RE
भारत

राजनाथ सिंह ने मनोहर पर्रिकर रक्षा अध्ययन एवं विश्लेषण संस्थान का उद्घाटन किया

Priyanka Sahu

हाइलाइट्स :

  • राजनाथ ने किया मनोहर पर्रिकर रक्षा अध्ययन एवं विश्लेषण संस्थान का उद्घाटन

  • दिल्ली इंस्टीट्यूट फॉर डिफेंस स्टडीज एंड एनालिसिस का नाम चेंज

  • उद्घाटन कार्यक्रम में बड़ी संख्या में BJP नेता और कार्यकर्ता रहे मौजूद

  • राजनाथ सिंह ने संबोधन में मनोहर पर्रिकर के बारे में कहीं यह बात

दिल्ली, भारत। केंद्रीय रक्षा मंत्री और भारतीय जनता पार्टी (BJP) के वरिष्ठ नेता राजनाथ सिंह द्वारा आज सोमवार को नई दिल्ली में देश के पूर्व रक्षा मंत्री और दिवंगत भाजपा नेता मनोहर पर्रिकर की याद में एक संस्‍थान का उद्घाटन किया गया है। दरअसल, आज राजनाथ सिंह ने मनोहर पर्रिकर रक्षा अध्ययन एवं विश्लेषण संस्थान का उद्घाटन किया है।

इंस्टीट्यूट फॉर डिफेंस स्टडीज एंड एनालिसिस का नाम हुआ चेंज :

दिल्ली में इंस्टीट्यूट फॉर डिफेंस स्टडीज एंड एनालिसिस का नाम बदलकर अब मनोहर पर्रिकर इंस्टीट्यूट फॉर डिफेंस स्टडीज एंड एनालिसिस रखा गया। इस अवसर पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह मौजूद रहे। केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने अपने संबोधन में मनोहर पर्रिकर के बारे में यह बात भी कहीं कि, "देश के जिन नेताओं के साथ मेरा पुराना संपर्क रहा है मनोहर पर्रिकर उनमें से एक थे। रक्षा को लेकर उनकी गहरी समझ से वो हमारे लिए मूल्यवान सहकर्मी बन गए थे।"

कार्यक्रम में बड़ी संख्या में बीजेपी नेता और कार्यकर्ता मौजूद रहे :

आज सोमवार को दिल्‍ली में हुए मनोहर पर्रिकर रक्षा अध्ययन एवं विश्लेषण संस्थान के उद्घाटन कार्यक्रम के दौरान बड़ी संख्या में बीजेपी नेता और कार्यकर्ता भी मौजूद रहे।

मनोहर पर्रिकर को मरणोपरांत पद्म विभूषण किया था प्रदान :

बता दें कि, भाजपा के वरिष्ठ नेता और गोवा के पूर्व सीएम रहे मनोहर पर्रिकर केंद्र सरकार में शामिल सक्रिय मंत्रियों में से एक रहे हैं और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भी वे बहुत करीबी माने जाते रहे। यह भी बताते चले कि, हाल ही में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद द्वारा मनोहर पर्रिकर को उनके राजनीति में योगदान के लिए मरणोपरांत पद्म विभूषण प्रदान किया था और ये अवॉर्ड मनोहर पर्रिकर के बेटे ने लिया था।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT