कारगिल विजय दिवस: शहीदों को श्रद्धांजलि देने वॉर मेमोरियल पहुंचे राजनाथ
कारगिल विजय दिवस: शहीदों को श्रद्धांजलि देने वॉर मेमोरियल पहुंचे राजनाथ Twitter
भारत

कारगिल विजय दिवस: शहीदों को श्रद्धांजलि देने वॉर मेमोरियल पहुंचे राजनाथ

Author : Priyanka Sahu

कारगिल विजय दिवस : कारगिल विजय दिवस को आज (26 जुलाई) को 21 साल पूरे हो गए। इस अवसर पर वीर जवानों को याद करने के लिए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह दिल्‍ली में वॉर मेमोरियल पहुंचे। यहां श्रद्धांजलि कार्यक्रम में राजनाथ सिंह ने शहीदों को नमन किया।

मोदी-शाह-राजनाथ ने शहीदों को किया याद :

कारगिल विजय दिवस 2020 के इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह ने भी शहीदों को याद किया। तो वहीं वॉर मेमोरियल पर राजनाथ सिंह के साथ वहां तीनों सेना प्रमुख मौजूद थे, राजनाथ सिंह ने शहीदों को श्रद्धांजलि दी। राजनाथ सिंह ने जवानों को प्रेरणास्रोत भी बताया।

इसके अलावा राजनाथ सिंह ने ट्वीट में ये भी लिखा- कारगिल विजय की 21 वीं वर्षगांठ पर मैं भारतीय सशस्त्र बलों के उन बहादुर सैनिकों को सलाम करना चाहता हूं, जिन्होंने हाल के इतिहास में दुनिया की सबसे चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों में दुश्मन का मुकाबला किया। आगे उन्‍होंने ये भी कहा, ''कारगिल विजय दिवस केवल एक दिन नहीं है बल्कि भारतीय सेना के शौर्य और पराक्रम का विजयोत्सव है।''

कारगिल विजय दिवस पर PM मोदी ने किया ट्वीट :

कारगिल विजय दिवस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी अपने ट्विटर अकाउंट से ट्वीट साझा कर लिखा- कारगिल दिवस पर हम अपने जवानों के साहस को याद करते हैं, जिन्होंने 1999 में देश की रक्षा की। उनकी वीरता पीढ़ियों को ऐसे ही प्रेरित करती रहेगी। मन की बात में मैं इसपर बात करूंगा।

शाह ने किया शूरवीरों को नमन :

वहीं गृह मंत्री अमित शाह ने अपने ट्विटर अकाउंट ट्वीट पर लिखा- करगिल विजय दिवस भारत के स्वाभिमान, अद्भुत पराक्रम और दृढ़ नेतृत्व का प्रतीक है। मैं उन शूरवीरों को नमन करता हूँ, जिन्होंने अपने अदम्य साहस से करगिल की दुर्गम पहाड़ियों से दुश्मन को खदेड़ कर वहाँ पुनः तिरंगा लहराया। मातृभूमि की रक्षा के लिए समर्पित भारत के वीरों पर देश को गर्व है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT