मुजफ्फरनगर महापंचायत के मंच पर राकेश टिकैत की केंद्र के खिलाफ हुंकार और लिया यह संकल्प
मुजफ्फरनगर महापंचायत के मंच पर राकेश टिकैत की केंद्र के खिलाफ हुंकार और लिया यह संकल्प Social Media
भारत

मुजफ्फरनगर महापंचायत के मंच पर राकेश टिकैत की केंद्र के खिलाफ हुंकार और लिया यह संकल्प

Author : Priyanka Sahu

उत्‍तर प्रदेश, भारत। उत्‍तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में संयुक्त किसान मोर्चा ने किसान महापंचायत का आयोजन में भारतीय किसान यूनियन (BKU) के नेता राकेश टिकैत ने केंद्र के खिलाफ जबरदस्‍त हुंकार भरी। साथ ही किसान नेताओं ने मिशन यूपी का ऐलान भी कर दिया है।

धरना स्थल नहीं छोड़ेंगे, भले ही कब्र क्यों न बन जाए :

दरअसल, मुजफ्फरनगर में चल रही महापंचायत के मंच से राकेश टिकैत ने अपने संबोधन के दौरान अल्लाहु-अकबर और हर-हर महादेव के नारे लगवाए और कहा- अल्लाहु अकबर और हर-हर महादेव के नारे पहले भी लगते थे और आगे भी लगेंगे। ये लोग बांटने का काम कर रहे हैं। हमें इन्हें रोकना है। हम यूपी की जमीन को दंगा करवाने वालों का नहीं होने देंगे। हम संकल्प लेते हैं कि, वहां (दिल्ली की सीमाओं पर) धरना स्थल नहीं छोड़ेंगे, भले ही वहां हमारी कब्र क्यों न बन जाए। जरूरत पड़ने पर हम अपनी जान भी दे देंगे लेकिन जब तक विजयी नहीं होंगे, धरनास्थल नहीं छोड़ेंगे।

किसान आंदोलन तब तक चलेगा जब तक भारत सरकार चलवाएगी। जब तक वे बात नहीं मानेंगे आंदोलन चलता रहेगा। जब सरकार बातचीत करेगी तो हम करेंगे। देश में आज़ादी की लड़ाई 90 साल तक चली, यह आंदोलन कितने साल चलेगा हमें तो जानकारी नहीं है।
किसान नेता राकेश टिकैत

अब यह मिशन यूपी नहीं भारत का है :

इतना ही नहीं बल्कि केंद्र की मोदी सरकार की मॉनेटाइजेशन नीति पर निशाना साधते हुए राकेश टिकैत ने आगे यह भी कहा कि, ''अब यह मिशन यूपी नहीं, अब मिशन भारत है। हमें भारत के संविधान को बचाना है। मोदी सरकार और योगी सरकार बिजली, एयरपोर्ट सब कुछ बेचने की तैयारी कर रहे हैं।''

मुज़फ़्फ़रनगर से मिशन यूपी की शुरुआत हो चुकी है। किसान महापंचायत बेहद कामयाब रही है, हम हर ज़िले हर गांव में बीजेपी के ख़िलाफ़ प्रचार करेंगे। हम बनारस, लखनऊ गोरखपुर में भी बीजेपी के ख़िलाफ़ प्रचार करेंगे, संयुक्त किसान मोर्चा का संगठन हर ज़िले में बनेगा। मैंने प्रण लिया कि मैं अपने घर नहीं जाऊंगा जब तक क़ानून रद्द नहीं होते, मैं मुज़फ़्फ़रनगर की धरती पर पैर नहीं रखूंगा।
राकेश टिकैत

बीजेपी के खिलाफ किसान संगठन मोर्चाबंदी करेंगे :

बता दें कि, आज की महापंचायत में मेधा पाटेकर समेत कई नेताओं ने सभा को संबोधित किया है एवं इस दौरान भारतीय किसान यूनियन नेता राकेश टिकैत, नरेश टिकैत, संयुक्त किसान मोर्चा के योगेंद्र यादव समेत कई नेताओं ने स्पष्ट किया कि, वे उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड समेत अन्य चुनावों में बीजेपी के खिलाफ किसान संगठन मोर्चाबंदी करेंगे। कृषि कानूनों और अपनी तमाम मांगों को मनवाने के लिए अब बीजेपी के खिलाफ हर जिले में संगठनों को मजबूत करेंगे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT