कृषि और किसानों से जुड़े मुद्दों को लेकर बंगाल CM से राकेश टिकैत की मुलाकात
कृषि और किसानों से जुड़े मुद्दों को लेकर बंगाल CM से राकेश टिकैत की मुलाकात Twitter
भारत

कृषि और किसानों से जुड़े मुद्दों को लेकर बंगाल CM से राकेश टिकैत की मुलाकात

Author : Priyanka Sahu

पश्चिम बंगाल, भारत। दिल्‍ली में कृषि कानूनों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करते-करते किसानों को करीब 6-7 महीने होने को आए है, लेकिन कोई समाधान नहीं हो रहा। इस बीच किसान नेता राकेश टिकैत ने आज कोलकाता पहुंचकर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मुलाकात की।

किसानों से जुड़े मुद्दों को लेकर की मुलाकत :

इस दौरान भारतीय किसान यूनियन (BKU) के नेता राकेश टिकैत ने पश्चिम बंगाल के कोलकाता में आज कृषि और स्थानीय किसानों से जुड़े मुद्दों को लेकर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मुलाकात की। इसके बाद CM ममता बनर्जी और राकेश टिकैत दोनों के बयान भी आए हैैं।

CM ममता बनर्जी ने कहा :

पश्चिम बंगाल की CM ममता बनर्जी ने कहा- किसान आंदोलन का हम पूरा समर्थन कर रहे हैं। जब तक इनकी मांग पूरी नहीं होगी तब तक हम किसानों को समर्थन करने के लिए तैयार हैं। किसान आंदोलन 7 महीने से चल रहा है, जनवरी महीने से केंद्र सरकार ने इनसे बात नहीं की है। हमारी भी मांग है कि 3 कृषि कानूनों को वापस लिया जाए।

मुलाकात के बाद राकेश टिकैत ने कहा :

भारतीय किसान यूनियन के नेता बंगाल में राकेश टिकैत ने बताया- हमें मुख्यमंत्री ने आश्वासन दिया कि वह किसान आंदोलन का समर्थन जैसी करती थी वैसे ही करती रहेंगी। इसके लिए हम उनका धन्यवाद करते हैं। पश्चिम बंगाल को मॉडल स्टेट के रूप में काम करना चाहिए और यहां के किसानों को अधिक लाभ मिले हम यही चाहते हैं।

बता दें कि, कोरोना काल, ठिठुरन वाली ठंड और झमाझम बारीश के दौर में भी किसान अपनी मांग को पूरा करने के लिए अड़े हुए हैं। वे कृषि कानूनों के विरोध में किसानों का आंदोलन अभी तक जारी है, अ‍न्‍नदाताओं ने ठान रखा है कि, वे तीनों नए कृषि कानूनों को रद्द करवाएंगे, जब तक उनकी मांग पूरी नहीं होंगी। वे पीछे नहीं हटेंगे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT