टिकैत ने दिया यह बड़ा बयान
टिकैत ने दिया यह बड़ा बयान Social Media
भारत

कानून रद्द के बाद भी पीछे हटने के मूड में नहीं किसान- अब टिकैत ने दिया यह बड़ा बयान

Priyanka Sahu

दिल्‍ली, भारत। केंद्र की मोदी सरकार के तीन नए कृषि कानूनों के विराध में दिल्‍ली की सीमाओं पर आंदाेलन कर रहे देश के अन्‍नदाताओं की मांग पूरा करते हुए PM नरेंद्र मोदी ने तीनों कानूनों को रद्द किए जाने के ऐलान कर दिया, लेकिन फिर भी प्रदर्शनकारी किसान पीछे हटने के मूड में नहीं है और आगे की प्‍लानिंग कर रहे हैं। इस बीच कल 22 नवंबर को उत्‍तर प्रदेश के लखनऊ में किसानों की महापंचायत होगी।

गाजीपुर बॉर्डर पर मीडिया से राकेश टिकैत की बातचीत :

इस दौरान उत्‍तर प्रदेश के लखनऊ में होने वाली किसानों की महापंचायत से पहले आज रविवार को किसान नेता राकेश टिकैत ने गाजीपुर बॉर्डर पर मीडिया से बातचीत की और बताया कि, ''मैं लखनऊ जा रहा हूं, 22 तारीख को लखनऊ में महापंचायत है। कृषि क़ानून वापस हुए है। हमारे सारे मुद्दों में से केवल एक मुद्दा कम हुआ है, बाकी मुद्दे अभी बाकी है, किसानों पर दर्ज़ मुकदमें और जिन किसानों की मृत्यु हुई ये मुद्दे महत्वपूर्ण हैं।''

सरकार द्वारा जिन कृषि सुधारों की बात की जा रही है, वह नकली और बनावटी हैं। इन सुधारों से किसानों की बदहाली रुकने वाली नही हैं, कृषि व किसान के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य को कानून बनाना सबसे बड़ा सुधार होगा।
किसान नेता राकेश टिकैत

आज की बैठक में बनाएंगे आगे का एक्शन प्लान :

तो वहीं, किसान नेता गुरुनाम सिंह चढ़ूनी ने मीडिया से बातचीत के दौरान अपनी प्रतिक्रिया दी और कहा कि, ''सरकार की तरफ से अभी तक MSP पर कोई बात नहीं कही गई है। आंदोलन के दौरान मारे गए किसानों को लेकर और किसानों के खिलाफ दर्ज किए गए मामलों को लेकर भी कोई बात नहीं हुई है। हम आज की बैठक में आगे का एक्शन प्लान बनाएंगे।''

बता दें कि, किसानों की 22 नवंबर को लखनऊ के इकोगार्डंन (पुरानी जेल) बंगला बाजार में किसान महापंचायत का आयोजन होने के बाद 29 नवंबर को संसद तक ट्रैक्टर मार्च निकालने का फैसला किया गया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT