रविंद्र जडेजा की पत्नी को मिलेगा गुजरात इलेक्शन का टिकट?
रविंद्र जडेजा की पत्नी को मिलेगा गुजरात इलेक्शन का टिकट?  Social Media
भारत

रविंद्र जडेजा की पत्नी को मिलेगा गुजरात इलेक्शन का टिकट ?, BJP करने वाली है उम्मीदवारों की लिस्ट फाइनल

Kavita Singh Rathore

Gujarat Election : भारतीय क्रिकेट टीम का धाकड़ ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा की पत्नी 'रिवाबा सोलंकी जडेजा' को गुजरात इलेक्शन में टिकट मिल सकता है। आपको बता दें कि, रिवाबा सोलंकी जडेजा भारतीय जनता पार्टी (BJP) में पिछले 3 सालों से शामिल हैं। वहीं, फिलहाल सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, जडेजा की पत्नी को गुजरात इलेक्शन का टिकट मिल सकता है। दरअसल BJP सेंट्रल इलेक्शन कमिटी चुनाव में टिकट मिलने वाले उम्मीदवारों की लिस्ट को फाइनल करने वाली है।

BJP का इरादा :

जैसा कि सभी जानते हैं BJP ने गुजरात में पिछले 27 सालों से दबदबा बनाए रखा है। वहीं, अब ऐसी खबर सामने आई है कि, BJP का इरादा अब ऐसा है कि, वह 75 साल से ज्यादा उम्र वालों को टिकट नहीं देगी। अगर ऐसा होता है तो, वरिष्ठ पूर्व चीफ मिनिस्टर विजय रुपनी और डिप्टी सीएम नितिन पटेल को इस चुनाव के लिए टिकट नहीं मिलेगा।

रिवाबा जडेजा का प्रोफाइल :

ऐसे में अगर रिवाबा जडेजा के प्रोफाइल की बात करें तो, उनका नाम रिवाबा सोलंकी हैं। उन्होंने मैकेनिकल इंजीनियरिंग की पढ़ाई की है। साल 2016 में भारतीय ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा से उनकी शादी हुई थी, इसके बाद से वह रीवा जडेजा के नाम से जानी जाती हैं। इसके साथ ही वह करणी सेना की लीडर भी रह चुकी हैं।

किसको मिल सकता है टिकट

सूत्रों से मिली जानकारी में गुजरात इलेक्शन के टिकट मिलने को लेकर बताया कि, हार्दिक पटेल और अल्पेश ठाकुर को भी BJP से टिकट मिल सकता है। वहीं, दूसरी तरफ इस बार कई बड़े एमएलए (MLA) का नाम लिस्ट में नहीं होने की बात भी सामने आई है। जबकि, गुजरात इलेक्शन को लेकर BJP के पार्टी चीफ जेपी नड्डा इलेक्शन टिकट को लेकर मीटिंग कर चुके हैं। दिल्ली में आज यानी मंगलवार को हुई मीटिंग में इस मामले पर काफी बातचीत हुई है। जिसमें इलेक्शन में टिकट देने को लेकर कई नामों पर चर्चा होने की खबर है। बताया गया है कि, जल्द ही 182 कैंडिडेट के नाम फाइनल किए जाएंगे। जिसके बाद लिस्ट भी जारी कर दी जाएगी।

कब होंगे गुजरात इलेक्शन :

जानकारी के लिए यह भी बता दें कि, गुजरात इलेक्शन 1 दिसंबर 2022 से लेकर 5 तारीख तक चलने वाले हैं। वहीं, इलेक्शन के रिजल्ट 8 दिसंबर को सामने आएंगे। आखिर में आपको बताते चलें कि, गुजरात में इस बार बीजेपी कांग्रेस और आम आदमी पार्टी में टक्कर देखने को मिल सकती है। जहां पिछले चुनाव में कांग्रेस ने कुछ सीटें बढ़ाई थी। वहीं, इस बार आम आदमी पार्टी ने गुजरात में बड़ा कैंपेन कर कुछ अलग करने की ठान ली है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT