राजस्थान बोर्ड कॉमर्स स्ट्रीम के नतीजे घोषित
राजस्थान बोर्ड कॉमर्स स्ट्रीम के नतीजे घोषित Social Media
भारत

RBSE 12th Result 2020 : राजस्थान बोर्ड कॉमर्स स्ट्रीम के नतीजे घोषित

Priyanka Sahu

RBSE 12th Result 2020 : माध्यमिक शिक्षा बोर्ड राजस्थान द्वारा आज 12वीं कॉमर्स का रिजल्ट आज 13 जुलाई को दोपहर 11.15 बजे घोषित हो चुके हैं।

स्टूडेंट्स का इंतजार समाप्त :

राजस्थान के शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने ट्वीट के माध्यम से परीक्षा परिणाम की घोषणा की, जिसमें कहा गया, "राजस्थान बोर्ड कक्षा 12 वाणिज्य परिणाम 2020 13 जुलाई को सुबह 11:15 बजे घोषित किया जाएगा।" इस वर्ष की बोर्ड परीक्षाएं दे चुके रिजल्ट आते ही राजस्थान बोर्ड से कॉमर्स स्ट्रीम में सभी स्टूडेंट्स का इंतजार समाप्त हो गया है।

ऑफिशियल वेबसाइट देखें रिजल्ट :

सभी स्टूडेंट्स राजस्थान बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट rajeduboard.rajasthan.gov.in और rajresults.nic.in पर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं। राजस्थान बोर्ड 12 वीं कॉमर्स का रिजल्ट देखने के लिए स्टूडेंट्स ऑफिशियल वेबसाइट विजिट कर, होमपेज पर क्लास 12th कॉमर्स रिजल्ट 2020 के लिंक पर क्लिक करें, फिर एक नया पेज ओपन होगा। आपके हॉल टिकट पर दर्ज जानकारी को इसमें भरें, सबमिट करते ही रिजल्ट स्क्रीन पर नजर आ जाएगा।

इस वर्ष की परीक्षा के लिए 36549 पंजीकृत छात्रों में 36068 छात्र सम्मिलित हुए थे और 34079 छात्र उत्तीर्ण हुए हैं, इसलिए 94.49% छात्र पास हुए हैं। बता दें, इससे पहले हाल ही में 12वीं के साइंस स्ट्रीम का रिजल्ट जारी किये गये थे। इसके बाद से आर्ट्स और कॉमर्स के छात्र-छात्राएं अपने नतीजे जारी होने का इंतजार कर रहे थे।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT