इस राज्य में 1 जून से खुलेंगे सभी धार्मिक स्थल
इस राज्य में 1 जून से खुलेंगे सभी धार्मिक स्थल Syed Dabeer -RE
भारत

इस राज्य में 1 जून से खुलेंगे सभी धार्मिक स्थल

Author : Priyanka Sahu

राज एक्‍सप्रेस। वैश्विक महामारी कोरोना वायरस का कहर बरकरार है और लॉकडाउन 4 का कल 31 मई को अंतिम दिन है। इसी के चलते लॉकडाउन के पांचवें चरण लागू होने की तैयारियां हो रही, अब 1 जून से लॉकडाउन 5.0 लागू होगा या नहीं, इस बारे में फिलहाल अभी कुछ कहा नहीं जा सकता है, लेकिन लॉकडाउन अवधि बढ़ने की संभावनाओं के बीच पश्चिम बंगाल में सभी धार्मिक स्थल खुलने वाले हैं।

1 जून से से खुलेंगे धार्मिक स्‍थल :

बताया गया है कि, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बीेते दिन यानी शुक्रवार को अधिकारियों के साथ हुई बैठक के बाद यह फैसला लिया और कहा, राज्य में 1 जून से सभी धार्मिक स्थल खोले जा सकेंगे। इस दौरान CM ममता बनर्जी ने यह भी स्पष्ट किया है कि, "मंदिर/मस्जिद खोलने का मतलब यह नहीं है कि वहां भीड़ जुटाई जाए। राज्य सरकार के मुताबिक, यह आदेश 1 जून से लागू होगा। मंदिर, मस्जिद, गुरुद्वारा और चर्च समेत तमाम धार्मिक स्थलों को खोलने की अनुमति होगी, लेकिन अधिकतम 10 लोग ही धार्मिक स्थलों में इकट्ठा हो सकेंगे।"

इसके अलावा CM ममता बनर्जी ने अपने राज्‍य में ये निर्णय भी लिया है कि, 1 जून से ही चाय और जूट कंपनियों में 100% कर्मचारियों के साथ काम शुरू हो सकेगा, उन्होंने राज्य को कई तरह की राहत देने का ऐलान किया है।

ऑफिस खोलने का भी दिए आदेश :

CM ममता बनर्जी ने दफ्तरों को खोलने का आदेश देते हुए ये भी कहा कि, ''8 जून से राज्य के सरकारी और प्राइवेट ऑफिस 100 प्रतिशत अटेंडेंस के साथ खोले जा सकेंगे।''

बता दें कि, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शुक्रवार को जिलों के प्रशासनिक अधिकारियों के साथ बैठक कर कोरोना से निपटने के बाद में आगे की योजना और लॉकडाउन के अगले चरण को लेकर चर्चा की गई थी।

इससे पहले बंगाल सरकार ने ये बड़ा फैसला लिया था और सभी जगहों पर बड़े स्टोर्स खोलने की इजाजत दी व बस सेवाएं भी 21 मई से शुरू करने के आदेश दे दिए थे।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT