Republic Day 2023
Republic Day 2023 Social Media
भारत

Gujarat: सीएम भूपेंद्र पटेल ने बोटाद में किया ध्वजारोहण, ट्वीट कर दी गणतंत्र दिवस और बसंत पंचमी की बधाई

Deeksha Nandini

Republic Day 2023: 26 जनवरी, 2023 को राष्ट्र के 74वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर गुजरात के सीएम भूपेंद्र भाई पटेल ने बोटाद में ध्वजारोहण किया। राज्य स्तरीय समारोह बोटाद में मनाया। इसके साथ ही सीएम भूपेंद्र पटेल ने ट्वीट कर देश के वीर जवानों और देशवासियों को गणतंत्र दिवस और बसंत पंचमी के अवसर पर शुभकामना दी।

गणतंत्र दिवस बोटाद जिले में आयोजित कार्यक्रम

बता दें कि, सभी राज्यों में गणतंत्र दिवस की तैयारियों जोर-शोर से चल रही थी। गुजरात सरकार ने इस बार राज्य स्तरीय गणतंत्र दिवस बोटाद जिले में कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है। इस तरह का आयोजन बोटाद में पहली बार हुआ है।

जिला स्तर पर गणतंत्र दिवस का आयोजन:

प्रदेश के 33 जिलों में आयोजित गणतंत्र दिवस समारोह में वहां के मंत्री, स्थानीय विधायक शामिल हुए। बोटाद के गणतंत्र दिवस समारोह में विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। इसके अलावा पुलिस विभाग की ओर से विभिन्न परेड व करतब किए गए। रिपब्लिक डे को मद्देनजर रखते हुए सभी विभागों ने महीने भर पहले से तैयारियां शुरू कर दी थी। बता दें कि गणतंत्र दिवस पर राज्य स्तर व जिला स्तर पर उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वालों को पुरस्कार देकर सम्मानित भी किया।

सीएम भूपेंद्र पटेल ने किया ट्वीट :

गुजरात के सीएम भूपेंद्र पटेल ने ट्वीट कर शुभकामनाएं दी साथ ही बसंत पंचमी के अवसर पर सीएम भूपेंद्र ने माँ सरस्वती का वंदन किया। सीएम भूपेंद्र ने अपने ट्वीट में लिखा- "सभी देशवासियों को गणतंत्र दिवस 74 की हार्दिक शुभकामनाएं। देश की आजादी के लिए अपने प्राणों की आहुति देने वाले सभी स्वतंत्रता सेनानियों और संविधान निर्माताओं को मैं नमन करता हूं। आइए, हम सब भारत को एक विकसित राष्ट्र बनाने और संयुक्त प्रयासों से विश्व के देशों में अग्रणी स्थान दिलाने के लिए संकल्पबद्ध हों"

बसंत पंचमी की शुभकामनाये देते हुए लिखा- "आप सभी को वसंत पंचमी के पावन अवसर की हार्दिक शुभकामनाएं। प्रार्थना है कि मां सरस्वती की आराधना और प्रकृति की आराधना का यह पर्व सभी के जीवन में ज्ञान, योग्यता, बुद्धि और वैभव लाए'

क्षेत्रीय कार्यालय में ध्वजारोहण कार्यक्रम:

74वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर क्षेत्रीय कार्यालय 'श्रीकमलम' में क्षेत्रीय अध्यक्ष सीआर पाटिल की अध्यक्षता में ध्वजारोहण कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस अवसर पर क्षेत्रीय संगठन के महामंत्री प्रदेश के उपाध्यक्ष ,प्रदेश के महामंत्री के अलावा क्षेत्रीय पदाधिकारी, पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT