देश में शराब की दुकानें खुलते ही लॉक डाउन की उड़ी  धज्जियां
देश में शराब की दुकानें खुलते ही लॉक डाउन की उड़ी धज्जियां Social Media
भारत

देश में शराब की दुकानें खुलते ही लॉक डाउन की उड़ी धज्जियां

Author : Rishabh Jat

राज एक्सप्रेस। देश की राजधानी दिल्ली समेत भारत के विभिन्न हिस्सों में जब शराब की दुकानें खुलीं तो लोगों की लंबी कतार दुकानों के सामने लग गई। शराब की दुकानों के सामने प्रशासन ने पहले से तैयारी भी की थी एवं सोशल डिस्टेंसिंग के अनुपालन के लिए निशान भी चिन्हित ने किए गए थे। पर एकदम से इतनी अधिक भीड़ आने के कारण सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं हो पाया।

शराब की दुकानें खुलते ही दुकानों के सामने भीड़ उमड़ पड़ी एवं लोग शराब पाने के लिए व्याकुल नज़र आये, धक्का मुक्की के साथ लोग कतार में खड़े हुए थे। दिल्ली के गोल मार्केट में ठेके के बाहर स्थिति ऐसी बन गई कि पुलिस को आकर हालात को कंट्रोल करना पड़ा। वहीं, कृष्णनगर में ठेके के बाहर सुबह से ही लंबी लाइन लग गई थी। बताया जा रहा है कि यहां सुबह 6 बजे से लोग सड़कों पर दुकान खुलने का इंतजार कर रहे थे। वहीं, करोल बाग, दरियागंज, ईस्ट दिल्ली में ठेके के बाहर लोग सुबह से ही जुट गए थे। ऐसा ही नजारा देश के विभिन्न हिस्सों में देखने को मिला।

बता दें कि लॉक डाउन 3 में ग्रीन जोन वाले इलाकों में सरकार की तरफ से कुछ रियायतें दी हैं। दिल्ली सरकार ने भी 123 शराब की दुकानें खोलने का फैसला किया है। इसके लिए एक नोटिफिकेशन भी जारी किया गया है। हाल ही में दिल्ली एक्साइज डिपार्टमेंट ने एल-6 और एल-8 यानी शराब और बीयर की सरकारी दुकानों की लिस्ट मांगी थी। शराब की वही सरकारी दुकानें खोलने की इजाजत दी गई है, जो अलग-अलग हैं। पर आज की स्थिति देखने के बाद हो सकता है कि सरकार लिए गए फैसलों में कुछ बदलाव कर दे।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT