संजय राउत का विधयकों पर हमला
संजय राउत का विधयकों पर हमला Social Media
भारत

शिवसेना सांसद संजय राउत को हिरासत से राहत नहीं, आज फिर बढ़ाई अवधि

Priyanka Sahu

महाराष्‍ट्र, भारत। पात्रा चॉल भूमि घोटाला मामले को लेकर महाराष्‍ट्र में शिवसेना पार्टी व उद्धव ठाकरे की सरकार के नेता संजय राउत की मुश्किलें कम होने के बजाय बढ़ती जा रही हैं। प्रवर्तन निदेशालय (ED) के जाल में फंसे संजय राउत की हिरासत अवधि बढ़ा दी गई है।

संजय राउत की ईडी हिरासत अब 8 अगस्त तक :

दरअसल, पीएमएलए कोर्ट में आज फिर शिवसेना नेता संजय राउत पेश हुए। इस दौरान पात्रा चॉल जमीन और मनी लॉन्ड्रिंग मामले में शिवसेना सांसद संजय राउत को ED की हिरासत से कोई राहत नहीं मिली, बल्कि उनकी हिरासत की अवधि बढ़ाकर 8 तक कर दी गई है। अब शिवसेना सांसद संजय राउत को 8 अगस्त तक ED की हिरासत में भेजा गया है।

हालांकि, इससे पहले पीएमएलए अदालत ने संजय राउत को 4 अगस्‍त तक प्रवर्तन निदेशालय की हिरासत में भेजा था, जो आज समाप्त होने वाली थी। इस मौके पर शिवसेना सांसद संजय राउत को एक बार फिर ED के अधिकारी ने उन्हें PMLA कोर्ट में पेश कर उनकी हिरासत को बढ़ाने की मांग की। तो वहीं, इस मामले कोलेकर ED ने आज कुछ लोगों को पूछताछ के लिए तलब भी किया है

कौन है संजय राउत?

राजनीति में आने से पहले संजय राउत एक जाने-माने पत्रकार थे, जिन्होंने बालासाहेब ठाकरे के विचारों को लोगों तक पहुंचाने में मुख्य भूमिका निभाई थी। संजय राउत शिवसेना के बड़े और उद्धव ठाकरे के करीबी नेताओं में से एक हैं। इसके अलावा वह राज्यसभा के सांसद भी हैं। साथ ही वह शिवसेना के मुखपत्र ‘सामना’ के कार्यकारी संपादक भी हैं, इस दौरान भी अपने बयानों को लेकर लगातार चर्चा में भी बने रहते हैं इस बीच कुछ दिनों से प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने शिवसेना नेता संजय राउत पर बड़ी कार्रवाई करते हुए पात्रा चॉल भूमि घोटाला मामले में उन्हें हिरासत में ले लिया था।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT