शिवसेना नेता संजय राउत की बढ़ी मुश्किलें
शिवसेना नेता संजय राउत की बढ़ी मुश्किलें Social Media
भारत

शिवसेना नेता संजय राउत की बढ़ी मुश्किलें- 4 अगस्‍त तक ED हिरासत में भेजा

Priyanka Sahu

महाराष्‍ट्र, भारत। पात्रा चॉल भूमि घोटाला मामले को लेकर महाराष्‍ट्र में शिवसेना पार्टी व उद्धव ठाकरे की सरकार के नेता संजय राउत की मुश्किलें कम होने के बजाय बढ़ती जा रही है। प्रवर्तन निदेशालय (ED) के जाल में फंसे संजय राउत को अगले माह की इस तारीख तक के लिए हिरासत में भेज दिया गया है।

4 अगस्‍त तक ED हिरासत में रहेंगे संजय राउत :

दरअसल, आज सोमवार को ही पीएमएलए कोर्ट द्वारा यह फैसला लिया गया है और शिवसेना नेता संजय राउत को 4 अगस्‍त तक प्रवर्तन निदेशालय की हिरासत में भेज दिया गया है। ED के अधिकारी आज शिवसेना के सांसद संजय राउत को जांच के लिए अस्पताल ले गए, उसके बाद उन्‍हें विशेष पीएमएलए अदालत में पेश किया गया।

कोर्ट के बाहर शिवसेना समर्थकों ने की नारेबाजी :

तो वहीं, पीएमएलए अदालत में पहुंचते ही शिवसेना सांसद संजय राउत के भाई सुनील ने उनसे बात की। इसके अलावा कोर्ट के बाहर शिवसेना समर्थकों ने नारेबाजी की। संजय राउत ने कोर्ट रूम में दाखिल होने से पहले कोर्ट कॉरिडोर में समर्थकों का अभिवादन किया। संजय राउत की तरफ से वरिष्ठ अधिवक्ता अशोक मुंदरगी ने पैरवी की। PMLA कोर्ट में जांच एजेंसी ने कहा कि, "शिवसेना सांसद गवाहों को धमकाने का काम कर रहे है, जिससे जांच में बाधा आ रही है। वह सबूतों के साथ भी छेड़छाड़ कर रहे हैं।'' इसके अलावा ED ने कोर्ट में बताया कि, ''संजय लगातार गवाहों को धमकाने व सबूतों से छेड़छाड़ की कोशिश कर रहे हैं, जिसके बाद कोर्ट ने उन्हें 4 अगस्त तक कस्टडी में भेजने का आदेश दिया है।''

बता दें कि, कल रविवार को संजय राउत के घर पात्रा चॉल भूमि घोटाला मामले में केंद्रीय एजेंसी प्रवर्तन निदेशालय (ED) पहुँची थी और आवास पहुंचने के दौरान ED ने संजय राउत के घर की तलाशी और कई घंटों तक पूछताछ किए जाने के बाद उन्‍हें हिरासत में ले लिया गया था। हालांकि, जिस समय छापेमारी हो रही थी तब संयज राउत ने सफाई देते हुए यह बात भी कहीं- एक जिम्मेदार सांसद के रूप में उन्हें संसद सत्र में भाग लेना है और इसलिए वह 20 और 27 तारीख को ईडी के सामने पेश नहीं हुए। उन्होंने 7 अगस्त तक का समय मांगा है और अगर उस दिन तलब किया जाता है तो वह ईडी के अधिकारियों के सामने पेश होंगे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT