आज ED के सामने पेश होंगे संजय राउत
आज ED के सामने पेश होंगे संजय राउत Social Media
भारत

आज ED के सामने पेश होंगे संजय राउत, उससे पहले शिवसैनिकों से की ये बड़ी अपील

Author : Sudha Choubey

मुंबई, भारत। महाराष्ट्र में हाई वोल्टेज सियासी ड्रामे का अंत हो गया है और राज्य को एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) के रूप में एक नया मुख्यमंत्री मिल गया है। इन सबके बीच शिवसेना के नेता संजय राउत (Sanjay Raut) आज प्रवर्तन निदेशालय (ED) के ऑफिस जाएंगे। ईडी ने उन्हें पूछताछ के लिए समन भेजा था, जिसके बाद आज संजय राउत ईडी के कार्यालय पहुंचेंगे। ईडी के कार्यालय पहुंचने से पहले उन्होंने शिवसैनिकों से एक बड़ी अपील की है।

संजय राउत ने शिवसैनिकों से की ये अपील:

संजय राउत ने ईडी के सामने पेश होने से पहले एक ट्वीट किया है। इसमें उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं से प्रदर्शन नहीं करने की अपील की है। संजय राउत ने अपने ट्वीट में लिखा है, "मैं आज दोपहर 12 बजे ईडी के सामने पेश होने जा रहा हूं। मुझे जारी किए गए समन का मैं सम्मान करता हूं और जांच एजेंसी का सहयोग करना मेरा कर्तव्य है। मैं सभी शिवसेना कार्यकर्ताओं से अपील करता हूं कि, वो ईडी दफ्तर के बाहर जमा न हों, चिंता मत कीजिए।"

संजय राउत ने मंगा था 14 दिन का समय:

बता दें कि, संजय राउत को जब पहली बार प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने नोटिस भेजा था तो वो हाजिर नहीं हुए थे। उन्होंने ईडी से कहा था कि, महाराष्ट्र में जारी सियासी संकट के बीच ईडी के सामने पेश होना मुश्किल है। उन्होंने कहा कि, पूछताछ के लिए जरूर आऊंगा लेकिन अभी थोड़ा वक्त लगेगा।

संजय राउत ने ईडी के सामने पेश होने के लिए ईडी से 14 दिन का समय मांगा था। हालांकि, ईडी ने इसे स्वीकार नहीं किया था और दूसरा नोटिस जारी किया था, जिसके बाद अब संजय राउत आज पेश होंगे।

क्या है मामला:

आपको बता दें कि, ये पूरा मामला मुंबई के पात्रा चॉल घोटाले से जुड़ा हुआ है। आरोप है कि, इस पुनर्वास योजना के तहत करोड़ों रुपये का घोटाला हुआ, जिसमें संजय राउत के करीबी प्रवीण राउत को सीधे आरोपी बनाया गया। ईडी ने इससे पहले प्रवीण राउत और संजय राउत की पत्नी से जुड़ी संपत्तियों को भी जब्त किया था। एजेंसी का दावा है कि, इस घोटाले के तहत करीब एक हजार करोड़ रुपये का हेरफेर हुआ है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT