पुडुचेरी के सभी स्कूलों और कॉलेजों को बंद करने की घोषणा
पुडुचेरी के सभी स्कूलों और कॉलेजों को बंद करने की घोषणा Syed Dabeer Hussain - RE
भारत

पुडुचेरी के शिक्षा मंत्री ने की सभी स्कूलों और कॉलेजों को बंद करने की घोषणा

Priyanka Sahu

पुडुचेरी, भारत। पूरी दुनिया घातक और जानलेवा महामारी 'कोरोना वायरस' और उसके नए 'Omicron' वेरिएंट का कहर की चपेट में है। इस बीच कोरोना की तीसरी लहर और ओमिक्रॉन के बढ़ते मामलों को देखते हुए फिर से स्कूल और कॉलेजों को बंद किया जा रहा है। अब केंद्र शासित प्रदेश पुडुचेरी के शिक्षा मंत्री ने स्कूल बंद का फरमान जारी किया है।

सभी स्कूलों और कॉलेजों को बंद करने की घोषणा :

दरअसल, कोरोना संक्रमण के चलते काफी समय से स्कूल-कॉलेज बंद कर दिए गए थे, लेकिन बीच में कोरोना के मामलों में गिरावट दर्ज होते कई राज्यों में स्कूल और कॉलेजों को खोल दिया गया था। हालांकि, इस दौरान कोरोना काल में बच्चों की पढ़ाई का सबसे ज्यादा नुकसान हुआ है, लेकिन अब बंद स्कूल-कॉलेजों को कोरोना नियमों के साथ खोले गए थे, लेकिन फिर से राज्‍यों में महामारी कोरोना ने आतंक मचा दिया, जिसके चलते फिर से स्‍कूल कॉलेज बंद किए जाने लगे है। अब आज मंगलवार को हाल ही में यह खबर सामने आई है कि, पुडुचेरी में सभी स्कूल और कॉलेज बंद रहेंगे।

पुडुचेरी के शिक्षा मंत्री ने की घोषणा :

पुडुचेरी के शिक्षा मंत्री ए नमस्वियम ने वर्तमान COVID-19 स्थिति के मद्देनज़र केंद्र शासित प्रदेश में सभी स्कूलों और कॉलेजों को 31 जनवरी 2022 तक बंद करने की घोषणा की।

बता दें कि, देश में अब कोरोना की तीसरी लहर का खतरा मंडराया हुआ है। ऐसे में राज्‍यों की सरकार लापरवाही न करते हुए पहले ही सख्‍ती कड़ी कर रही है। साथ ही इन दिनों कोरोना वायरस ने भी एक बार फिर प्रचंड रूप धारण कर लिया है, जिससे देश में कोरोना संक्रमण की चाल फिर से लोगों को हैरान कर रही है, कोरोना का महाविस्फोट होने से बड़ी तादाद में नए मामलों का आंकड़ा रिकॉर्ड तोड़ रहा है। स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से आज सुबह जारी हुई ताजा रिपोर्ट में पिछले 24 घंटे में 2.38 लाख के पार नए मामले सामने आए हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT