दिल्ली में खोले गए कक्षा 9 से 12 तक के स्कूल
दिल्ली में खोले गए कक्षा 9 से 12 तक के स्कूल Social Media
भारत

दिल्ली में खोले गए कक्षा 9 से 12 तक के स्कूल, उप मुख्यमंत्री ने की बच्चों से मुलाकात

Author : Sudha Choubey

दिल्ली, भारत। कोरोना के कम होते मामलों के बीच दिल्ली-एनसीआर (School Reopen in Delhi) सहित देश के चार अन्य राज्यों में स्कूल और कॉलज आज से खुल गए हैं। दिल्ली के सरकारी और प्राइवेट स्कूलों में पैरेंट्स के परमिशन मिलने के बाद ही बच्चों को स्कूलों में एंट्री मिलेगी। राजधानी दिल्ली में 9वीं से 12वीं तक के स्कूल फिर से खुल रहे हैं। इसके साथ ही, कॉलेज, जिम और स्पा भी आज से खुल गए। कोविड-19 के मामलों में बढोतरी होने के कारण दिसंबर में उन्हें बंद कर दिया गया था।

दिल्ली में खोले गए 9वीं से 12वीं तक के स्कूल:

राजधानी दिल्ली में कक्षा 9वीं से 12वीं तक के स्कूल फिर से खोल दिए गए हैं। इस दौरान उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने एक स्कूल में बच्चों से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने कहा, "बच्चों से बात की तो उन्होंने कहा कि, पढ़ाई जितनी अच्छी स्कूल में हो सकती है उतनी अच्छी ऑनलाइन नहीं हो सकती है।"

14 फरवरी से खुलेंगे नर्सरी से 8वीं तक के लिए स्कूल:

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने आगे कहा, "कुछ समय तक के लिए अभी ऑनलाइन कक्षाएं जारी रहेंगी। नर्सरी से 8वीं तक के स्कूल 14 फरवरी से खोल दिए जाएंगे। सरकारी स्कूलों के 95 प्रतिशत बच्चों को कोविड वैक्सीन की डोज़ लग चुकी है। निजी स्कूलों के आधे बच्चों को भी डोज़ लग गई है।"

बता दें कि, दिल्ली में कुछ स्कूलों ने अलग-अलग टाइमिंग पर एंट्री और एग्जिट रखा हुआ है। साथ ही कुछ ने अपने इंफ्रास्ट्रक्चर को देखते हुए 50% बच्चों को ही बुलाया है। कोरोना नियमों का पालन करते हुए स्कूल खोले गए हैं। साथ ही नोएडा और गाजियाबाद में 10 फरवरी को विधानसभा के चुनाव के के मद्देनजर वोटिंग होनी है, इसलिए वहां स्कूल-कॉलेज उसके बाद ही खुलने के आसार हैं।

इन राज्यों में भी खुलने वाले हैं स्कूल और कॉलेज:

गुजरात, अहमदाबाद में आज से कक्षा 1 से कक्षा 9 तक के लिए सभी स्कूलों को खोल दिया गया है। स्कूलों में सभी कोविड नियमों का पालन किया जा रहा है। वहीं राजस्थान में 10 से 12 के स्कूल खोल दिए गए हैं और क्लास 6 से 9 के स्कूल 10 फरवरी से खोले जाएंगे। बिहार में भी आज से शर्तों के साथ स्कूल खुल गए हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT