भगोड़े अमृतपाल की तलाश जारी- कोर्ट ने पंजाब पुलिस को लगाई फटकार
भगोड़े अमृतपाल की तलाश जारी- कोर्ट ने पंजाब पुलिस को लगाई फटकार Social Media
भारत

भगोड़े अमृतपाल की तलाश जारी- कोर्ट ने पंजाब पुलिस को लगाई फटकार

Priyanka Sahu

पंजाब, भारत। भगोड़े खालिस्तान समर्थक कट्टर उपदेशक अमृतपाल सिंह (Pro-Khalistan Amritpal Singh) मामला चर्चा में बना हुआ है। इस दौरान पंजाब पुलिस ने कार्यवाई तेज करते हुए अमृतपाल सिंह की तलाश में जुटी हुई है।

अमृतपाल सिंह के तीन और सहयोगियों का लाया गया जेल :

आज मंगलवार को अमृतपाल के तीन और सहयोगियों का जेल लाया गया है, इस संबंंध में असम पुलिस के एक अधिकारी के हवाले से सामने आई जानकारी के अनुसार, ''अमृतपाल सिंह के तीन और सहयोगियों को मंगलवार को उच्च सुरक्षा वाली डिब्रूगढ़ जेल लाया गया। अमृतपाल के 'वारिस पंजाब डे' (WPD) से जुड़े कुल सात सदस्यों को 19 मार्च को यहां लाया गया है, जिसमें हरजीत सिंह भी शामिल हैं, जिन्हें मंगलवार तड़के लाया गया था। डब्ल्यूपीडी के दो सदस्यों की पहचान कुलवंत सिंह धालीवाल और गुरिंदर पाल सिंह के रूप में हुई है, जिन्हें दिल्ली से एक विमान से यहां लाया गया और कड़ी सुरक्षा के बीच डिब्रूगढ़ सेंट्रल जेल ले जाया गया। हरजीत सिंह को गुवाहाटी से सड़क मार्ग के जरिए डिब्रूगढ़ जेल ले जाया गया।''

पिछले चार दिन से पुलिस का तलाशी अभियान जारी :

गौरतलब है कि, फरार अमृतपाल सिंह अभी तक हैकी तलाश के लिए पिछले चार दिन से पुलिस का तलाश अभियान जारी है, लेकिन अभी तक वह पुलिस के हत्‍थे नहीं लगा है। हालांकि, वह जिस कार में फरार हुआ था, उसे से पुलिस द्वारा बरामद कर लिया गया है, अब अमृतपाल का पता किया जा रहा है।

अमृतपाल सिंह मामले की कोर्ट में सुनवाई :

तो वहीं, अमृतपाल सिंह के मामले में पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट की ओर से सुनवाई के वक्‍त पंजाब पुलिस को फटकार लगाते हुए सवाल किया गया है, "पंजाब पुलिस में 80 हज़ार जवान, फिर भी अमृतपाल कैसे फ़रार है? आपके 80000 पुलिस वाले क्या कर रहे थे ? वो कैसे भाग गया।

सुनवाई के दौरान किसने क्‍या-क्‍या कहा :

  • कोर्ट ने कहा- यह पंजाब पुलिस का इंटेलीजेंसी फेल्‍योर (खुफिया तंत्र की नाकामी ) है।

  • पंजाब पुलिस ने कोर्ट को बताया कि, ''अमृतपाल सिंह पर भी NSA लगाया गया है और उसने अब तक अमृतपाल के 120 से ज़्यादा सहयोगियों को पकड़ा है।''

  • कोर्ट ने कहा, हमें पुलिस की कहानी पर भरोसा नहीं है। साथ ही कोर्ट ने पंजाब पुलिस को स्‍टेटस रिपोर्ट दाखिल करने को कहा है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT