वुहान से लौटे कोरोना से प्रभावित 323 भारतीय और मालदीव के 7 नागरिक
वुहान से लौटे कोरोना से प्रभावित 323 भारतीय और मालदीव के 7 नागरिक Sudha Choubey - RE
भारत

वुहान से लौटे कोरोना से प्रभावित 323 भारतीय और मालदीव के 7 नागरिक

Sudha Choubey

राज एक्सप्रेस। चीन के वुहान शहर से शुरू हुआ कोरोना वायरस का कहर पूरी दुनिया में फैल रहा है। भारतीय यात्रियों के दूसरे जत्थे को लेकर एयर इण्डिया की विशेष उड़ान रविवार की सुबह दिल्ली पहुंची। इस फ्लाइट से चीन के वुहान शहर में फंसे 3030 लोगों को लाया गया है। जिसमें 323 भारतीयों और मालदीव के 7 नागरिक शामिल हैं। इन सभी को दिल्ली के पास मानेसर और छावला में सेना की निगरानी में रखा गया है। विमान में राम मनोहर लोहिया (RML) अस्पताल के पांच डॉक्टर भी थे। इसके साथ ही अब तक वहां से 654 लोगों को भारत लाया जा चुका है।

इस टाइम पर पंहुचा था विमान :

अधिकारियों ने बताया कि, विमान ने वुहान से लोगों के दूसरे बैच को लेकर भारतीय समयानुसार सुबह 3:10 बजे बजे उड़ान भरी थी और सुबह लगभग 9:20 बजे नई दिल्ली पहुंचा। वुहान से नई दिल्ली की यह उड़ान 6 घंटे की है। इससे पहले विमान भारतीय नागरिकों को वापस लाने के लिए शनिवार दोपहर 1:37 बजे के दिल्ली के इंदिरा गांधी एयरपोर्ट से चीनी शहर के लिए रवाना हुआ और शाम 5:40 बजे वुहान पहुंचा।

मालदीव के विदेश मंत्री ने कहा मोदी का शुक्रिया :

इसस मदद के लिए मालदीव के विदेश मंत्री अब्दुल्ला शाहिद ने पीएम मोदी और विदेश मंत्री जयशंकर का शुक्रिया अदा किया है। अबुदुल्ला ने कहा कि, वुहान सिटी से आने वाले नागरिक कुछ दिन दिल्ली में ही रहेंगे और उनकी देखभाल की जाएगी।

भारत में कोरोना वायरस का दूसरा मामला :

भारत में कोरोना वायरस का दूसरा मामला भी केरल से सामने आया है। कोरोना वायरस से प्रभावित यह मरीज पहले भी चीन की यात्रा कर चुका है और हाल ही में वहां से लौटा है। कोरोना वायरस से ग्रसित इस मरीज को एक आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया है, फिलहाल उसकी हालत स्थिर है और करीबी से निगरानी की जा रही है। आपको बता दें कि, कोरोना वायरस का पहला मामला भी केरल से ही सामने आया था। चीन में कोरोना वायरस से अब तक 304 लोगों की मौत हो चुकी है और संक्रमण के 14,380 मामले सामने आ चुके हैं।

भारत में कोरोना वायरस का दूसरा मामला

इजराइल में विदेशी नागरिकों के प्रवेश पर बैन :

कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए इजराइल ने पिछले दो सप्ताह में चीन की यात्रा करने वाले लोगों का देश में प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया है। इजराइल के गृह मंत्रालय ने बताया कि, यह प्रतिबंध इजराइल के नागरिकों पर लागू नहीं होगा। इजराइल ने चीन से आने वाली सभी उड़ानों पर भी बृहस्पतिवार को रोक लगा दी थी, लेकिन इजराइल शनिवार को इससे भी एक कदम आगे बढ़ते हुए दुनिया का तीसरा ऐसा देश बन गया, जिसने 14 दिन के भीतर चीन की यात्रा करने वाले विदेशी नागरिकों के देश में प्रवेश पर रोक लगा दी है।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर ।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT