VHP द्वारा 'श्रीरंगपटना चलो' के आह्वान के बाद धारा 144 लागू
VHP द्वारा 'श्रीरंगपटना चलो' के आह्वान के बाद धारा 144 लागू Social Media
भारत

VHP द्वारा 'श्रीरंगपटना चलो' के आह्वान के बाद धारा 144 लागू, भारी मात्रा में पुलिस बल तैनात

Sudha Choubey

बेंगलूरु, भारत। कर्नाटक (Karnataka) से एक बड़ी खबर सामने आई है। खबर यह है कि, कर्नाटक में विश्व हिंदू परिषद की ओर से "श्रीरंगपटना चलो" के आह्वान के बाद शनिवार को शहर में धारा 144 लागू कर दी है। यह शनिवार सुबह 6 बजे से शाम 6 बजे तक लागू रहेगा। यहां विश्व हिंदू परिषद ने जामा मस्जिद में घुसकर पूजा करने का ऐलान किया है।

क्या है मामला:

दरअसल, ज्ञानवापी मस्जिद विवाद दूसरे राज्यों तक भी पहुंच गया है। कर्नाटक के श्रीरंगपटना में स्थित जामा मस्जिद को लेकर विवाद खड़ा हो गया। विश्व हिंदू परिषद ने दावा किया है कि, यहां पहले मंदिर था, जिसे टीपू सुल्तान ने गिराकर मस्जिद बनाई थी। अब विहिप ने जामा मस्जिद में घुसकर पूजा करने का ऐलान किया है।

वहीं, दूसरी तरफ विश्व हिंदू परिषद की ओर से "श्रीरंगप्टनम चलो" का नारा देने और जामिया मस्जिद में घुसकर पूजा पाठ का ऐलान किए, जाने के प्रशासन हाई अलर्ट पर है। पुलिस के सैकड़ों जवान तैनात किए गए हैं और चार चेक पोस्ट बनाए गए हैं।

500 से अधिक पुलिसकर्मी किए गए तैनात:

विश्व हिंदू परिषद के प्रदर्शन को लेकर श्रीरंगपटना शहर में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है। एसपी यातिश ने बताया कि, 500 से अधिक पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं और चार चेक पोस्ट लगाए गए हैं। उन्होंने बताया शांति व्यवस्था कायम करने के लिए पुलिस ने रूट मार्च भी निकाला।

उपायुक्त अश्वथी एस ने बताया कि, "साप्ताहिक बाजार की स्थापना आज स्थगित की गई, श्रीरंगपटना की 5 किलोमीटर की सीमा में शराब बिक्री पर प्रतिबंध लगा है। मस्जिद रोड बंद है, आज मस्जिद में लोगों को जाने की इजाजत नहीं है, CCTV कैमरे लगाए गए हैं, संदिग्ध गतिविधियों पर नजर रखने के लिए विशेष टीम गठित है।"

हिजाब पहनकर आने पर छात्रा को किया गया निलंबित:

वहीं, कर्नाटक के उप्पिनंगडी में एक शासकीय कॉलेज में छात्रा को हिजाब पहनकर आने पर निलंबित कर दिया गया। इस मामले को लेकर शासकीय प्रथम श्रेणी कॉलेज उप्पिनंगद्यो की प्राचार्य ने बताया कि, हिजाब पहनकर पहुंचने पर एक और छात्र को कॉलेज से निलंबित कर दिया गया है। उसे कल से छ: दिनों के लिए निलंबित कर दिया गया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT