पूर्व केंद्रीय मंत्री पंडित सुखराम का निधन
पूर्व केंद्रीय मंत्री पंडित सुखराम का निधन Social Media
भारत

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री पंडित सुखराम का निधन, AIIMS में ली अंतिम सांस

Sudha Choubey

राज एक्सप्रेस। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री पंडित सुखराम (Pandit Sukh Ram) का 95 वर्ष की उम्र में निधन हो गया। उनके निधन की जानकारी उनके बेटे अनिल शर्मा ने दी है।

पंडित सुखराम के बेटे ने बताया:

पंडित सुखराम के बेटे अनिल शर्मा ने बताया कि, पंडित सुखराम बीमार चल रहे थे, और उन्हें नई दिल्ली के एम्स में भर्ती कराया गया था, उनके ब्रेन स्ट्रोक का इलाज चल रहा था। अनिल शर्मा ने बताया कि, आज तड़के करीब 1:30 बजे उनके पिता पंडित सुखराम का निधन हो गया, वह 95 वर्ष के थे।

बता दें, 4 मई को ब्रेन स्ट्रोक के बाद पंडित सुखराम को हिमाचल प्रदेश के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जिसके बाद वहां से उन्हें बेहतर इलाज के लिए दिल्ली लाया गया था। उन्हें दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) में भर्ती कराया गया था। पूर्व केंद्रीय मंत्री का एम्स के न्यूरोलॉजी विभाग की गहन चिकित्सा इकाई (ICU) में इलाज चल रहा था। पंडित सुखराम को दिल्ली भेजने के लिए हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने सात मई को सरकारी हैलीकॉप्टर उपलब्ध कराया था।

कल होगा अंतिम संस्कार:

बता दें कि, पूर्व केंद्रीय मंत्री पंडित सुखराम के पार्थिव शरीर को आज शाम तक हिमाचल प्रदेश के मंडी ले जाया जाएगा, जहां कल उनका अंतिम संस्कार होगा। वहीं, मंडी शहर के ऐतिहासिक सेरी मंच पर पंडित सुखराम का पार्थिव शरीर सुबह 11 बजे अंतिम दर्शनार्थ के लिए रखा जाएगा। इस बीच कल मीडिया में पंडित सुखराम के निधन की फेक खबरें वायरल होती रहीं। सुखराम के पोते आयुष ने सोशल मीडिया पर इन खबरों का खंडन भी किया था। हालांकि आज उनके निधन की खबरआ गई है।

आपको बता दें कि, पंडित सुखराम हिमाचल प्रदेश विधानसभा के सदस्य रहे और फिर लोकसभा के लिए भी चुने गए। उन्होंने 1993 से 1996 तक नरसिम्हा राव सरकार में संचार राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार के रूप में भी कार्य किया। वे मंडी लोकसभा सीट से सांसद भी रहे। सुखराम 5 बार विधानसभा तथा 3 बार लोकसभा के सदस्य रहे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT