वरिष्ठ पत्रकार विनोद दुआ का 67 वर्ष की उम्र में निधन
वरिष्ठ पत्रकार विनोद दुआ का 67 वर्ष की उम्र में निधन Social Media
भारत

वरिष्ठ पत्रकार विनोद दुआ का 67 वर्ष की उम्र में निधन, कल होगा अंतिम संस्कार

Kavita Singh Rathore

राज एक्सप्रेस। आज शनिवार को दिल्ली में वरिष्ठ पत्रकार विनोद दुआ का 67 वर्ष की उम्र में निधन हो गया है। इस शोक सूचना कि जानकारी विनोद दुआ की पुत्री एवं अभिनेत्री मल्लिका दुआ ने अपने सोशल मीडिया के प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम के माध्यम से सांझा की। वरिष्ठ पत्रकार विनोद दुआ का अंतिम संस्कार लोधी श्मशान घाट दिल्ली में कल यानी रविवार को होगा।

विनोद दुआ का निधन :

दरअसल, पिछले कुछ समय से विनोद दुआ बीमार चल रहे थे, जिसके चलते उन्हें दिल्ली के एक प्राइवेट अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। जहां उनका इलाज के दौरान ही निधन हो गया। बताते चलें, इसी साल वह कोरोना से भी संक्रमित हुए थे, हालांकि, वह कोरोना महामारी से तो स्वस्थ हो गए थे, लेकिन कोरोना संक्रमण के बाद से ही उनकी तबियत खराब रहने लगी और कुछ समय पूर्व स्वास्थ्य संबंधी समस्या के चलते उनको हॉस्पिटल में भर्ती किया गया था, जिसके बाद शनिवार को उनका निधन हो गया। बता दें, उनके कोरोना से ठीक होने कि जानकारी भी उनकी बेटी मल्लिका दुआ ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर सांझा की थी।

विनोद दुआ के संघर्ष की कहानी :

बताते चलें, विनोद दुआ ने दिल्ली की बस्तियों में बसे लोगों के हित के लिए 45 सालों तक संघर्ष किया। वो हर समय लोगों की भलाई के लिए कार्य करते रहे उनके लिए रिपोर्टिंग करते रहे। उनका यह योगदान अनमोल है। उन्होंने दूरदर्शन सहित कई संगठनों में अपनी पत्रकारिता की है। इसी वर्ष जून में उनकी पत्नी डॉ पद्मावती का भी कोरोना के कारण निधन हो गया था और अब विनोद का निधन हो गया है। बता दें, उन्हें साल 2008 में पत्रकारिता के लिए पद्म श्री पुरुस्कार से भी सम्मानित किया गया था।

बेटी का सोशल मीडिया पोस्ट :

विनोद दुआ की बेटी ने सोशल मीडिया पर बहुत ही भावुक संदेह सांझा करते हुए लिखा है कि, 'हमारे निडर और असाधारण पिता विनोद दुआ का निधन हो गया है। उन्होंने एक अद्वितीय जीवन जिया है। दिल्ली की शरणार्थी कॉलोनी में 42 वर्षो तक वो पत्रकारिता के उत्तम शिखर पर बढ़ते रहे हैं एवं सच बोलते रहे। अब वो हमारी माँ, उनकी प्यारी पत्नी चिन्ना के साथ स्वर्ग में है , जहाँ वे गाना, खाना बनाना, यात्रा करना एक दूसरे के लिए जारी रखेंगे।'

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT