Seven people killed in fire in Delhi Gokulpuri area
Seven people killed in fire in Delhi Gokulpuri area Syed Dabeer Hussain - RE
भारत

Delhi Fire: दिल्ली के गोकुलपुरी इलाके की झुग्गियों में लगी आग, सात लोगों की जलकर मौत

Sudha Choubey

Delhi Fire: दिल्ली के गोकुलपुरी (Gokulpuri) इलाके से एक बड़ी खबर सामने आई है। खबर है कि, राष्‍ट्रीय राजधानी दिल्ली के गोकुलपुरी इलाके की झुग्गियों में देर रात आग लग गई। इस हादसे में 7 लोगों की मौत हो गई।

मिली जानकारी के अनुसार, बीती रात दिल्ली के गोकुलपुरी इलाके में झुग्गियों में आग लगने से सात लोगों की मौत हो गई। दमकल विभाग को आधी रात को सूचना मिली, जिसके बाद दमकल विभाग की 13 गाड़ियां मौके पर पहुंची। आग पर काबू पा लिया गया है, दमकल विभाग ने सात शव बरामद किए हैं। फिलहाल आग लगने के कारणों का पता नहीं चल सका है।

यह घटना गोकुलपुरी के पिलर नंबर 12 के आसपास की बताई जा रही है। इस भीषण आग में कई झोपड़ियों के क्षतिग्रस्त होने की सूचना है। आग लगने के कारणों के बारे में फिलहाल जांच की जा रही है। कुछ लोग आग लगने से झुलसे भी हैं, जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

इस हादसे पर बात करते हुए दिल्ली फायर सर्विस ने कहा कि, "गोकुलपुरी इलाके में कल रात झुग्गियों में आग लगने से सात लोगों की मौत हो गई। आग पर काबू पा लिया गया है। दमकल विभाग ने सात शव बरामद किए।"

दिल्ली के ADCP ने कही यह बात:

उत्तर पूर्व दिल्ली के ADCP देवाश कुमार पांडे ने इस घटना के बारे में बात करते हुए कहा कि, "तकरीबन एक बजे हमें आग लगने की सूचना मिली थी जिसके बाद हम घटनास्थल पर पहुंचे और दमकल विभाग को ख़बर दी। तकरीबन 4 बजे आग पर क़ाबू पाया गया। हादसे में कई झुग्गियां जलकर राख हो चुकी हैं और 7 लोगों की मृत्यु हुई है।"

अरविंद केजरीवाल ने जताया दुख:

इस हादसे को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने दुख जताया है। उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा है कि, "सुबह सुबह ये दुखद समाचार सुनने को मिला है, मैं स्वयं वहां जाकर पीड़ित लोगों से मिलूंगा।"

न्यूज़ अपडेट

द‍िल्‍ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल गोकुलपुरी पहुंचे, जहां बीती रात झुग्गियों में आग लगने से सात लोगों की मौत हो गई। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने पीड़ित लोगों को मुआवजा देने का ऐलान किया है। इसकी घोषणा सीएम अरविंद केजरीवाल ने खुद घटनास्थल पर पहुंचकर की है। उन्होंने घटना पर दुख जताते हुए कहा, "मैं इस हादसे से दुखी हूं, जिसमें 7 लोगों की मृत्यु हो गई है। बहुत मेहनत के बाद गरीब अपना ठिकाना बनाते हैं। सरकार मृतकों के परिवारों को 10 लाख रुपए, मृतक बच्चों के परिवारों वालों को 5 लाख रुपए और जिनकी झोपड़ियां जली हैं उन्हें 25,000 रुपए देगी।"

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT