दिल्ली समेत इन राज्यों में कड़ाके की ठंड
दिल्ली समेत इन राज्यों में कड़ाके की ठंड Social Media
भारत

दिल्ली समेत इन राज्यों में कड़ाके की ठंड, अगले 24 घंटे में इन हिस्सों में होगी बारिश

Priyanka Yadav

मौसम अपडेट : देश की राजधानी दिल्ली सहित उत्तर भारत के कई राज्यों में कड़ाके की ठंड पड़ रही है, हवा ने मौसम में ठंड के असर को कई गुना बढ़ा दिया है, इस बीच फिर मौसम विभाग ने कई हिस्सों में बारिश होने की संभावना जताई है। बता दें, पंजाब, हरियाणा, दिल्ली समेत पश्चिमी यूपी में बारिश की संभावना नजर आ रही है वही झारखंड और बिहार के भी कई इलाकों में बारिश के साथ ओले गिरने की संभावना है।

आज दिल्ली और पश्चिमी यूपी के कई क्षेत्रों में होगी बारिश :

इस संबंध में भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (Indian Meteorological Department) ने अंदेशा जताया है कि आज दिल्ली और पश्चिमी यूपी के कई क्षेत्रों में बारिश या बूंदाबांदी होगी।जानकारी के अनुसार- उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल, हरियाणा के कुछ हिस्सों, पंजाब, असम और अरुणाचल प्रदेश में बारिश हो सकती है। इसके अलावा छत्तीसगढ़, ओडिशा, तटीय आंध्र प्रदेश और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, तमिलनाडु और दक्षिण कोंकण और गोवा के अलग-अलग हिस्सों में हल्की बारिश हल्की बारिश संभव है।

बंगाल में घने कोहरे के बीच पड़ रही कड़ाके की ठंड :

पश्चिम बंगाल में ठंड ने जोरदार तरीके से वापसी की है, पश्चिम बंगाल: बीरभूम में आज सुबह घना कोहरा छाए रहने की वजह से विज़िबिलिटी कम हुई।

आपको बताते चलें कि, कड़ाके की सर्दी ने उत्तर भारत में लोगों का जीना मुहाल कर दिया है, जहां एक तरफ पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी तो दूसरी तरफ मैदानी इलाकों में बारिश और शीत लहर से लोग परेशान। है वही मौसम विभाग की मानें तो ठंड से अभी जल्दी राहत मिलने वाली नहीं है। अगले तीन दिन लोगों को शीत लहर का प्रकोप झेलना होगा, इसके अलावा उत्तर भारत के कई राज्यों में बारिश भी जारी रहेगी।

  • अगले 2 दिनों के दौरान पंजाब, हरियाणा-चंडीगढ़-दिल्ली, पश्चिम उत्तर प्रदेश, राजस्थान के अलग-अलग हिस्सों में घने कोहरे की स्थिति बन सकती है।

  • 24 जनवरी को इन क्षेत्रों में ठंडे दिन रहने की संभावना है, 25-27 जनवरी को इन इलाकों में शीत लहर की संभावना है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT