शशि थरूर ने लिए 7 नामांकन फॉर्म, इस तारीख को भरेंगे नामांकन
शशि थरूर ने लिए 7 नामांकन फॉर्म, इस तारीख को भरेंगे नामांकन Social Media
भारत

कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव: शशि थरूर ने लिए 7 नामांकन फॉर्म, इस तारीख को भरेंगे नामांकन

Priyanka Sahu

दिल्‍ली, भारत। कांग्रेस पार्टी में इन दिनों काफी बवाल देखा जा रहा है। एक तरफ राजस्थान में सियासी संकट छाया हुआ है, मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। तो वहीं, कांग्रेस अध्यक्ष के लिए राजनीतिक सरगर्मियां भी लगातार तेज हो रही हैं। कांग्रेस अध्यक्ष पद की दौड़ में कई नेताओं के नाम चर्चा में बने हुए है। इस बीच यह खबर सामने आ रही है कि, शशि थरूर इस तारीख को अपना नामांकन दाखिल करेंगे।

मधुसूदन मिस्त्री ने किया यह दावा :

दरअसल, आज मंगलवार को कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव के प्रभारी मधुसूदन मिस्त्री ने कांग्रेस की अंतरिम अध्‍यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की है। इसके बाद उन्‍होंने अपनी प्रतिक्रिया दी है। मधुसूदन मिस्त्री ने जानकारी देते हुए बताया कि, ''शशि थरूर 30 सितंबर को अपना नामांकन दाखिल करेंगे। पवन कुमार बंसल ने भी नामांकन के लिए नामांकन पत्र ले लिया है। थरूर के एक प्रतिनिधि ने उनके कार्यालय को यह सूचना दी है कि, 30 सितंबर को 11:00 बजे वह अध्यक्ष पद के लिए नामांकन दाखिल करेंगे।''

शशि थरूर ने 7 नामांकन फॉर्म लिए हैं, जबकि पवन बंसल की तरफ से उनके प्रतिनिधि ने दो फॉर्म कलेक्ट किए हैं।
कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव के प्रभारी मधुसूदन मिस्त्री

वैसे अभी तक कांग्रेस अध्‍यक्ष के पद की रेस में राजस्‍थान के मुख्‍यमंत्री अशोक गहलोत का नाम सबसे आगे चल रहा था, लेकिन राजस्थान में सियासी संकट के चलते अब अध्यक्ष पद की रेस में पिछड़ते नजर आ रहे हैं। इस दौरान जब मधुसूदन मिस्त्री से अशोक गहलोत के नामांकन को लेकर सवाल किया गया तो इस पर उन्‍होंने यह जवाब दिया है कि, ''उनके नामांकन को लेकर अब तक कोई जानकारी नहीं मिल पाई है।

बता दें कि, कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव 17 अक्टूबर को कराए जाएंगे, चुनाव होने के बाद 19 अक्टूबर को चुनावी नतीजे भी जारी हो जाएंगे और चुनाव के लिए नामांकन भरने की अंतिम तारीख 30 सितंबर है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT