शशि थरूर
शशि थरूर Social Media
भारत

शशि थरूर के ट्वीट पर भड़के शेखावत, कांग्रेस नेता ने कहा- मुझे इतिहास के बारे में सिखाने की जरूरत नहीं

Sudha Choubey

राज एक्सप्रेस। बीते दिन पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ (Pervez Musharraf) का रविवार लंबी बीमारी के बाद दुबई के अस्पताल में निधन हो गया। उनके निधन पर कई नेताओं ने दुख व्यक्त किया है। वहीं, कांग्रेस नेता शशि थरूर ने परवेज मुशर्फ की तारीफ करते हुए ट्वीट किया, जिसको लेकर उन्हें विरोध का सामना करना पड़ा। वहीं, शशि थरूर के ट्वीट पर केंद्रीय मंत्री गजेंद्र शेखावत (Gajendra Singh Shekhawat) ने नाराजगी जताई। इस पर अब कांग्रेस नेता शशि थरूर ने अपनी प्रतिक्रिया दी है।

शशि थरूर ने कही यह बात:

अपने ट्वीट पर केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत की प्रतिक्रिया पर कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने कहा कि, "उन्हें (केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत) मुझे इतिहास के बारे में सिखाने की जरूरत नहीं है। BJP सरकार ने करगिल युद्ध के 4 साल बाद पाकिस्तान के साथ शांति बहाल के लिए बातचीत की थी।"

कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने आगे कहा कि, "2004 में वाजपेयी-मुशर्रफ ने हाथ मिलाकर एक संयुक्त बयान भी जारी किया था। वे(मुशर्रफ) हमारे बहुत बड़े दुश्मनों में से थे, लेकिन उसके बाद करीब 4 वर्ष के तक उन्होंने भारत के साथ समाधान के लिए कई कोशिशें की।"

उन्होंने कहा कि, "इसलिए मैंने यह सब याद रखा, जब किसी का देहांत होता है तो हम उसकी बुरी और अच्छी सारी चीज़े याद रखते हैं। इसे विवाद बनाना यह दर्शाता है कि BJP के पास कोई और मुद्दा नहीं है।"

शशि थरूर ने किया था यह ट्वीट:

जानकारी के लिए बता दें कि, परवेज मुशर्रफ को श्रद्धांजलि देते हुए शशि थरूर ने अपने ट्वीट में लिखा, "परवेज मुशर्रफ, पूर्व पाकिस्तानी राष्ट्रपति का निधन हो गया। एक बार भारत के कट्टर दुश्मन, जो 2002-2007 में शांति के लिए वास्तविक ताकत बन गए। उन दिनों मैं संयुक्त राष्ट्र में उनसे हर साल मुलाकात करता था। उनकी रणनीतिक सोच में स्मार्ट, आकर्षक और स्पष्ट थी।" थरूर के ट्वीट के बाद भाजपा भड़क गई है।

गजेंद्र सिंह शेखावत ने कही यह बात:

वहीं, मुशर्रफ पर किए अपने ट्वीट पर गजेंद्र सिंह शेखावत की प्रतिक्रिया पर कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने कहा है कि, "उन्हें (केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत) मुझे इतिहास के बारे में सिखाने की जरूरत नहीं है। BJP सरकार ने करगिल युद्ध के 4 साल बाद पाकिस्तान के साथ शांति बहाल के लिए बातचीत की थी। 2004 में वाजपेयी-मुशर्रफ ने हाथ मिलाकर एक संयुक्त बयान भी जारी किया।"

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT